ओमिक्रॉन की दहशत : मुंबई में 16 दिनों के लिए धारा 144, बंगाल में ममता ने चेताया

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 दिसंबर 2021 (07:37 IST)
हमें फॉलो करें
मुंबई। ओमीक्रोन के खौफ के बीच देश की आर्थिक राजधानी में 16 दिनों के लिए धारा 144 लगा दी गई है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों से कोरोना के मानदंडों का पालन करने को कहा है। देश में के अब तक 65 मामले सामने आ चुके हैं। सबसे ज्यादा मामले महाराष्‍ट्र और मुंबई से ही सामने आ रहे हैं।
ALSO READ:

in Maharashtra: ओमिक्रॉन का गढ़ बन रहा है महाराष्ट्र, 4 और मरीज मिलने के बाद आंकड़ा पहुंचा 32
मुंबई पुलिस ने कहा है कि शहर में CRPC (आपराधिक दंड प्रक्रिया संहिता) की धारा 144 के तहत 16 दिसंबर से 31 दिसंबर तक निषेधाज्ञा लागू रहेगी और बड़ी संख्या में लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध रहेगा, ताकि कोरोना वायरस को फैलने से रोका जा सके।
धारा 144 के तहत पांच या इससे अधिक व्यक्ति एक स्थान पर एकत्र नहीं हो सकते साथ ही सार्वजनिक सभाओं के आयोजन पर भी रोक रहेगी। सार्वजनिक परिवहन का उपयोग केवल वे ही लोग कर पाएंगे जिन्होंने वैक्सीन के दोनों डोज लिए हो।

पुलिस ने यह भी कहा कि किसी आयोजन स्थल पर केवल 50 प्रतिशत क्षमता तक लोगों को किसी कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी और कार्यक्रमों के आयोजकों का पूर्ण टीकाकरण होना अनिवार्य होगा।
बंगाल में ममता ने किया आगाह : पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के नये स्वरूप ओमीक्रोन के पहले मामले की पुष्टि होने के साथ ही राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को लोगों से कोविड -19 मानदंडों का पालन करने को कहा और उम्मीद जताई कि अगले साल की शुरुआत तक महामारी संबंधी स्थिति सुधर सकती है। बनर्जी ने कोविड टीके की पहली खुराक ले चुके लोगों से दूसरी खुराक भी लेने को कहा।



और भी पढ़ें :