नासिक की घटना पर PM मोदी ने जताया शोक, CM उद्धव ने किया 5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान

Last Updated: बुधवार, 21 अप्रैल 2021 (20:27 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को के में कोविड-19 रोगियों के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने की घटना को ‘हृदय विदारक’ करार दिया और इसमें हुई रोगियों की मौत पर शोक जताया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने महाराष्ट्र में नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन लीक होने के कारण हुई मौतों पर शोक व्यक्त किया और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की।
ALSO READ:
केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना से संक्रमित
उन्होंने ट्वीट कर कहा कि नासिक के अस्पताल में भंडारण संयंत्र से ऑक्सीजन लीकेज की घटना हृदय विदारक है। इससे हुई मौतों से मैं क्षुब्ध हूं। दु:ख की इस घड़ी में पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

जिलाधिकारी के मुताबिक अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित होने की घटना में दो और मरीजों की मौत से मृतक संख्या 24 हो गई है।
राहुल गांधी ने की मदद की अपील : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के नासिक के अस्पताल में ऑक्सजीन का रिसाव होने के बाद कई मरीजों की मौत होने की घटना पर दु:ख जताया और राज्य सरकार एवं पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे प्रभावित लोगों को हरसंभव मदद मुहैया कराएं।

5-5 लाख रुपए के मुआवजे का ऐलान : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने नासिक के एक अस्पताल में ऑक्सीजन रिसाव की वजह से गैस आपूर्ति बाधित होने से मारे गए 22 रोगियों के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की। घटना पर दु:ख जताते हुए ठाकरे ने इसकी व्यापक जांच की भी घोषणा की।
उन्होंने एक बयान में कहा कि घटना में मारे गये हर शख्स के परिजन को पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। मैं लोगों से अपील करता हूं कि किसी तरह की राजनीति इस पर नहीं करें। ठाकरे ने कहा कि ऑक्सीजन रिसाव की वजह से 22 लोगों की मौत एक दु:खद घटना है। मैं शब्दों में अपना दु:ख नहीं जता सकता। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता कि इस घटना में अपने प्रियजनों को खोने वालों को कैसे सांत्वना दूं। हालांकि यह एक हादसा था, लेकिन इसकी पूरी तरह जांच की जाएगी।



और भी पढ़ें :