Mask for kids: स्‍कूल भेजने से पहले अपने बच्‍चों के लिए चुनें यह ‘मास्‍क’



स्कूल खुलने के बाद बच्चों को ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है। सबसे जरूरी है कि बच्‍चों को कौनसा मास्‍क पहनाया जाए।

फिलहाल बच्चों के लिए कोविड-19 से लड़ने के लिए कोई उपयुक्त वैक्सीन भी नहीं है। ऐसे में अपने बच्चों को सुरक्षित तरीके से स्कूल भेजना सबसे बड़ी जिम्मेदारी है। अभिभावक अपने बच्चों को स्कूल भेजने के पहले सैनिटाइजर का प्रयोग करना और सोशल डिस्टेसिंग के बारे में बता रहे हैं।

पर स्कूल खुलने के बाद सभी पैरेंट्स की सबसे बड़ी समस्या है अपने बच्चों के लिए मास्क। उन्हें यह अभी तक पता नहीं चल सका है कि उनके बच्चों के लिए कौन सा सही और सुरक्षित रहेगा जो उनके बच्चे को इस खतरनाक बीमारी से बचाकर रखेगा।

आज हम आपको उस मास्क के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल आप अपने बच्चों को स्कूल भेजने के लिए कर सकते हैं।

बच्चों को कोरोना से बचाने के लिए मास्क काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में बच्चों को स्कूल भेजने के लिए आप /FFP2 मास्क का प्रयोग कर सकते हैं। यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन और विश्व स्वास्थ्य संगठन ने भी सार्स-सीओवी-2 के खिलाफ इन मास्क को प्रभावी माना है। यह मास्क फिल्टेरेशन और रिसाव दोनों का काम करती है। यूरोप में इस मास्क के वजह से कोरोना की दूसरी लहर के स्पीड को कम करने में काफी बड़ा योगदान रहा।

यह मास्क 95 से 99 प्रतिशत तक प्रॉपर फिल्टरिंग करता है। यह कोरोना के दौर में लोगों की सबसे बड़ी जरूरत बन गया है, जो लोगों को कोरोना से एक हद तक सुरक्षा प्रदान करता है। यह कपड़े के बने आम मास्क की तुलना में काफी बेहतर माना जाता है।

आपको बता दें यह मास्क सेल्फ सैनिटाइजिंग

रेस्पिरेटर एक कार्बनिक एंटी-माइक्रोबियल कोटिंग वाले मास्क होते हैं जो अपनी सतह पर SARS-CoV-2 वायरस को मारने में सक्षम होते हैं। इसलिए आप अपने बच्चों को स्कूल भेजने के पहले यह मास्क पहना सकते हैं।




और भी पढ़ें :