PM मोदी की अपील, Corona से लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करें देशवासी

पुनः संशोधित मंगलवार, 7 अप्रैल 2020 (17:42 IST)
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देशवासियों से अपील की है कि सभी को कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ रहे स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति अपनी कृतज्ञता प्रकट करनी चाहिए।
मोदी ने ‘विश्व स्वास्थ्य दिवस’ पर आज अपने संदेश में कहा, पर हम सभी को न केवल एक-दूसरे के अच्छे स्वास्थ्य और तंदुरुस्ती के लिए प्रार्थना करनी चाहिए, बल्कि हमें उन सभी डॉक्टरों, नर्सों, चिकित्सा कर्मचारियों और स्वास्थ्यकर्मियों के प्रति अपनी कृतज्ञता फि‍र से व्यक्त करनी चाहिए जो ‘कोविड-19’ के खतरे के खिलाफ जारी लड़ाई का डटकर नेतृत्व कर रहे हैं।

एक अन्य ट्‍वीट में उन्होंने कहा, इस विश्व स्वास्थ्य दिवस पर हमें यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि हम सामाजिक दूरी बनाए रखने जैसे मानदंडों का निरंतर पालन करेंगे जो हमारे स्वयं के जीवन के साथ-साथ दूसरों के जीवन की भी रक्षा करेंगे। मैं यह कामना करता हूं कि यह विशेष दिन हमें पूरे वर्ष निजी फिटनेस पर फोकस करने के लिए भी प्रेरित करे, जिससे हमारे समग्र स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद मिलेगी।
विश्व स्वास्थ्य दिवस दुनिया भर में स्वास्थ्य के प्रति जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से मनाया जाता है और पहला विश्व स्वास्थ्य दिवस 7 अप्रैल 1948 में मनाया गया था। इसके बाद से लोगों को स्वास्थ्य के प्रति सजग रहने का संदेश देने के लिए यह दिन हर वर्ष मनाया जाता है। (वार्ता)




और भी पढ़ें :