उत्तर प्रदेश में मस्जिदों में सामूहिक नमाज, 32 लोगों पर केस दर्ज

Namaz
पुनः संशोधित शुक्रवार, 24 अप्रैल 2020 (22:06 IST)
बहराइच (उत्तर प्रदेश)।जिले में शुक्रवार को 2 मस्जिदों में सामूहिक अदा किए जाने को लेकर 2 मौलवियों सहित 32 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है।
पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने शुक्रवार को बताया कि बौंडी थाना क्षेत्र के डिहवा गांव में 23 लोगों द्वारा समूह में नमाज अदा किए जाने को लेकर के मौलवी सईद सहित कुल 23 लोगों के खिलाफ का उल्लंघन व महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दूसरी घटना थाना खैरीघाट के गांव चौकसाहार की है। यहां मौलवी रमजान अली के नेतृत्व में मस्जिद में इकट्ठा होकर नमाज अदा करने पर मौलवी सहित कुल 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

मिश्र ने कहा कि देश में लॉकडाउन लागू है और गुरुवार को जिले में के 8 नए मामले आने के बाद जिले की संवेदनशीलता बढ़ गई है।

उन्होंने कहा कि पुलिस व प्रशासन लगातार धर्मगुरुओं के साथ बैठक कर सामूहिक धार्मिक व सामाजिक कार्यक्रम में एकत्र नहीं होने की अपील कर रही है, राष्ट्रीय, प्रादेशिक व जिला स्तर पर धर्मस्थलों को बंद रखने के लिए कहा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसके बावजूद लोग अपने घरों से निकलकर धर्मस्थलों पर इकट्ठा होने की कोशिश कर रहे हैं, ऐसे लोगों को आगाह किया जाता है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। (भाषा)

सांकेतिक फोटो



और भी पढ़ें :