महाराष्ट्र : कोरोना को काबू में करने के लिए CM उद्धव ठाकरे ने किया 'ब्रेक द चेन' का ऐलान

Last Updated: मंगलवार, 13 अप्रैल 2021 (21:52 IST)
मुंबई। मुंबई। में बेकाबू कोरोना की रफ्तार को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में पाबंदियां बढ़ा दी हैं। मंगलवार को राज्य को संबोधित करते हुए उन्होंने पाबंदियों के ऐलान किए। ठाकरे ने कहा कि जरूरी काम के अलावा महाराष्ट्र में सबकुछ बंद रहेगा।
ALSO READ:
बड़ी खबर, केंद्रीय श्रममंत्री संतोष गंगवार और उनकी पत्नी से संक्रमित
उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में कल रात 8 बजे से 'ब्रेक द चेन' अभियान शुरू होगा। बुधवार रात 8 बजे से पूरे राज्य में धारा 144 लागू हो जाएगी। फिर जनता कर्फ्यू जैसा लगेगा। ठाकरे ने कहा कि राज्य में कोरोना काबू से बाहर हो गया है। राज्य में अस्पताल बढ़ाए गए हैं, बेड भी बढ़े हैं लेकिन कोरोना वायरस काबू में नहीं आ रहा है। अस्पतालों पर भारी दबाव है।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि अगर जरूरी काम नहीं है तो घर से बाहर न निकलें। ट्रेन और बस केवल जरूरी काम के लिए चलेंगी। उन्होंने कहा कि रेस्टोरेंट पर टेक अवे सर्विस जारी रहेगी, वहां बैठकर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी। रेस्टोरेंट होम डिलीवरी कर पाएंगे। सिनेमा हॉल और मॉल बंद रहेंगे। पार्क और समुद्र तट पर जाना मना है। फिल्म और टीवी सीरीयल की शूटिंग बंद रहेगी।

ठाकरे ने कहा कि मंदिरों में भक्तों के आने पर रोक है। मंदिर के पुजारी पूजा करते रहेंगे, भक्त नहीं आएंगे। निजी बसों में जिनती सीट हैं, उतने ही लोग बैठ सकेंगे। ऑटो रिक्शा में दो सवारियों को बैठने की इजाजत होगी। राज्य में एम्यूजमेंट पार्ट और वॉटर पार्क बंद रहेंगे। सलून और स्पा बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लोगों से सरकार द्वारा यह फैसले लिए जाने को लेकर साथ देने की अपील भी की।
ठाकरे ने कहा कि राज्य में ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी है। इनकी बहुत ज्यादा जरूरत है। महाराष्ट्र में एयरफोर्स की मदद से ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जाएं। उन्होंने कहा कि 15 दिन बाद कोरोना के कितने मरीज होंगे, यह हमें नहीं पता। मरीजों की बढ़ती संख्या काफी भयावह है। ऑक्सीजन की कमी है, दवाइयां भी कम पड़ रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना टीकाकरण को बढ़ाना होगा। टीकाकरण से ही कोरोना की लहर को कंट्रोल किया जा सकता है।



और भी पढ़ें :