केरल में Corona के कहर के बीच कोविशील्ड टीकों की कमी

Last Updated: शुक्रवार, 3 सितम्बर 2021 (16:44 IST)
हमें फॉलो करें
तिरुवनंतपुरम। की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शुक्रवार को कहा कि कम से कम 6 जिलों में कोविशील्ड टीके की खुराकें पूरी तरह खत्म हो गई हैं और सरकार ने से और खुराकें मांगी हैं। केरल में 1 दिन पहले कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 41 लाख पहुंच गई थी।
ALSO READ:

टीकाकरण के एक हफ्ते बाद तक जिम जाने से क्यों बचना चाहिए

उन्होंने कहा कि कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, कोझीकोड और कन्नूर जिले टीकों की कमी का सामना कर रहे हैं और राज्य के भंडार में केवल 1.4 लाख शेष हैं। हालांकि मंत्री ने कहा कि सभी जिलों में कोवैक्सिन का सीमित स्टॉक है। जॉर्ज ने यहां एक बयान में कहा कि हमने केंद्र से जल्द से जल्द वैक्सीन की और खुराक उपलब्ध कराने का अनुरोध किया है। उन्होंने बताया कि बहुत से लोग कोवैक्सिन लेने के इच्छुक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि कोवैक्सिन की खुराक लेने के बारे में चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है और दोनों टीके प्रभावी होने के साथ-साथ सुरक्षित भी हैं।


केरल में रोजाना कोरोनावायरस संक्रमण के मामलों में वृद्धि देखी जा रही है और कुल संख्या 41 लाख से अधिक हो गई है। राज्य में कल एक बार फिर संक्रमण के 30 हजार से अधिक मामले सामने आए हैं। राज्य में 2020 की शुरुआत में संक्रमण का पहला मामला सामने आया था। गुरुवार को राज्य में संक्रमण के 32,097 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 41,22,133 हो गई थी। इसके अलावा 188 रोगियों की मौत के बाद मृतकों की तादाद 21,149 तक पहुंच गई थी।(भाषा)



और भी पढ़ें :