केजरीवाल ने की दिल्ली के लिए 2.6 करोड़ टीकों की मांग, केंद्र से किया अनुरोध

Last Updated: शनिवार, 8 मई 2021 (14:51 IST)
नई दिल्ली। मुख्यमंत्री ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों की संख्या 3 गुना बढ़ाई जाएगी और उन्होंने से अगले 3 महीने में राष्ट्रीय राजधानी में सभी लोगों को टीका लगाने के लिए करीब 2.6 करोड़ टीकों की आपूर्ति करने की मांग की।
ALSO READ:
कोरोना के मद्देनजर FTII छात्रों ने की ऑनलाइन कक्षाएं निलंबित करने की मांग

उन्होंने एक ऑनलाइन ब्रीफिंग में कहा कि अभी दिल्ली में 100 केंद्रों में टीकाकरण अभियान चल रहा है। दिल्ली सरकार केंद्रों की संख्या 250-300 तक बढ़ाएगी। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सभी लोगों को टीका लगाने के लिए 3 करोड़ से अधिक टीकों की आवश्यकता है जिनमें से करीब 40 लाख खुराक मिल चुकी हैं। मुख्यमंत्री ने केंद्र से हर महीने 85 लाख टीके उपलब्ध कराने का आग्रह किया ताकि सभी दिल्लीवासियों को अगले 3 महीनों में टीका लगाया जा सके।

उन्होंने कहा कि दिल्ली में अच्छी व्यवस्था होने के कारण एनसीआर के शहरों जैसे कि नोएडा, गाजियाबाद से भी लोग यहां टीका लगाने के लिए आ रहे हैं इसलिए दिल्ली को 3 करोड़ से थोड़े ज्यादा टीकों की आवश्यकता पड़ेगी।
उन्होंने कहा कि दिल्ली में अगले 5-6 दिनों के लिए टीके हैं और उन्होंने केंद्र से पर्याप्त टीके उपलब्ध कराने का किया। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हर दिन 1 लाख टीके लग रहे हैं और यह संख्या 3 लाख तक बढ़ सकती है।

कोविड-19 की तीसरी लहर की चेतावनियों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि इस जानलेवा वायरस से बचने के लिए टीका ही एकमात्र उपाय है। उन्होंने केंद्र और विशेषज्ञों से 18 साल से कम उम्र के बच्चों को भी टीका लगाने के विकल्प तलाशने का भी अनुरोध किया। (भाषा)



और भी पढ़ें :