फर्जी है कोरोना से बचने के लिए दवाई के छिड़काव का संदेश, इंदौर निगम आयुक्त आशीष सिंह ने बताया सच...

Last Updated: गुरुवार, 19 मार्च 2020 (21:14 IST)
इंदौर। कोरोना (virus) को लेकर डर इतना अधिक हो गया है कि सोशल मीडिया पर आ रहे किसी भी संदेश पर लोग आंख मूंदकर भरोसा कर रहे हैं।
बुधवार शाम को अचानक में ने नाम से एक भ्रामक संदेह वायरल हो गया, जिसमें कहा गया था कि 'नमस्ते, मैं आपसे विनती करता हूं कि आप आज रात 10 बजे के बाद कल सुबह 5 बजे तक अपने घर से बाहर न निकलें। जैसे कि COVID-19 को मारने के लिए हवा में किया जाएगा!!
इस जानकारी को अपने सभी दोस्तों, रिश्तेदारों और अपने परिवारों को साझा करें.. "धन्यवाद!"

इस मामले पर नगर निगम से पड़ताल करने पर पता चला कि ऐसा कोई संदेश जारी नहीं किया गया है। आशीष सिंह आयुक्त नगर निगम इंदौर ने बताया कि लोगों को घरों से न निकलने वाली बात सही नहीं है, उन्होंने कहा कि लोग अफवाहों पर ध्यान न दें किसी तरह का कोई दवा का छिड़काव नहीं हो रहा है।

हालांकि उन्होंने लोगों से कोरोना संक्रमण को लेकर सावधानी बरतने की अपील की। उल्लेखनीय है कि अभी तक कोरोना के इलाज के लिए कोई दवा नहीं है सिर्फ जागरूकता और सावधानी ही इससे बचने का उपाय है।

वेबदुनिया सभी से अपील करता है कि ऐसे किसी भी भ्रामक संदेश या अपुष्ट मैसेज को फॉरवर्ड करने से पहले एक बार सत्यता की पुष्टि जरूर करें।

फेक न्यूज से लड़ने की इस मुहिम में हम भी देश और देशवासियों के साथ हैं। अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक कर देखें हमारा फैक्ट चेक सेक्शन 'वेब वायरल'



और भी पढ़ें :