ब्रिटेन में भारतीय क्रिकेटर कोविड पॉजिटिव, बीसीसीआई सचिव ने ई-मेल लिखकर चेताया था

पुनः संशोधित गुरुवार, 15 जुलाई 2021 (09:24 IST)
नई दिल्ली। इंग्लैंड के मौजूदा दौरे पर गए 23 भारतीय क्रिकेटरों में से एक 20 दिन के ब्रेक के दौरान कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया और गुरुवार को बाकी टीम के साथ डरहम नहीं जाएगा। सचिव ने ब्रिटेन में मौजूद भारतीय दल को हाल में ई-मेल भेजकर वहां कोविड-19 के बढ़ते मामलों के प्रति चेताया था।
इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने शुरू होने वाली टेस्ट श्रृंखला से पहले भारतीय टीम को डरहम में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में एकत्रित होना है।
बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर बताया, 'हां, एक खिलाड़ी का परीक्षण पॉजिटिव आया है लेकिन फिलहाल उसमें कोई लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। वह अभी अपने एक परिचित के घर में पृथकवास पर है और गुरुवार को टीम के साथ डरहम नहीं जाएगा।'

ब्रिटेन दौरे पर गए सभी सदस्यों ने खिलाड़ी के नाम को लेकर चुप्पी साध रखी है। समझा जा रहा है कि खिलाड़ी डेल्टा प्रकार से संक्रमित जिसके कारण ब्रिटेन में संक्रमण के मामलों में इजाफा हो रहा है।
शाह ने अपने पत्र में खिलाड़ियों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचने को कहा था क्योंकि कोविशील्ड टीके से सिर्फ संक्रमण से बचाव हो सकता है यह वायरस के खिलाफ पूर्ण प्रतिरोधक शक्ति नहीं देता।

शाह ने अपने पत्र में विशेष तौर पर लिखा था कि खिलाड़ी हाल में यहां संपन्न हुई विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप और यूरो फुटबॉल चैंपियनशिप में जाने से बचें। भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से पांच टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है। (भाषा)



और भी पढ़ें :