Corona काल में बढ़ी चीनी अरबपतियों की संपत्ति, जैक मा पहले नंबर पर

Last Updated: मंगलवार, 20 अक्टूबर 2020 (19:06 IST)
बीजिंग। कोरोनावायरस (Coronavirus) महामारी के बीच के सबसे अमीर उद्योगपति जैक मा की परिसंपत्तियों में जोरदार इजाफा हुआ है। ई-कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अलीबाबा के संस्थापक मा इस साल भी चीन के सबसे अमीर उद्योगपति रहे।
मंगलवार को जारी एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि महामारी के दौरान ऑनलाइन शॉपिंग और अन्य सेवाओं की मांग बढ़ने से इंटरनेट से जुड़े उद्यमियों की संपत्ति में जबरदस्त इजाफा हुआ है।

हुरुन रिसर्च इंस्टीट्यूट की एक रपट के अनुसार इस साल मा की संपत्तियां 2019 की तुलना में 45 प्रतिशत बढ़कर 58.8 अरब डॉलर पर पहुंच गई। हुरुन दुनियाभर के विभिन्न देश के अरबपतियों की सूची तैयार करती है।
सर्वेक्षण के अनुसार लोकप्रिय वीचैट मैसेजिंग सेवा का परिचालन करने वाली टेंसेंट के संस्थापक मा हुआतेंग 57.4 अरब डॉलर की संपत्तियों के साथ दूसरे स्थान पर रहे। पिछले साल की तुलना में उनकी परिसंपत्तियों में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई।

बोतलबंद पानी ब्रांड नोंगफू स्प्रिंग के चेयरमैन झोंग शानशान 53.7 अरब डॉलर की संपत्तियों के साथ सूची में तीसरे स्थान पर हैं। हुरुन के संस्थापक रुपर्ट हुग्वेर्फ ने कहा कि शेयर कीमतों में बढ़ोतरी से पिछले साल की तुलना में इस वर्ष प्रत्येक सप्ताह औसतन पांच ऐसे चीनी उद्योगपति सामने आए जिनकी परिसंपत्तियां कम से कम एक अरब डॉलर हैं। (भाषा)



और भी पढ़ें :