कोरोना से जंग में आगे आए क्रिकेटर्स, ब्रेट ली ने Bitcoin में किया दान, उनादकट देंगे IPL सैलरी

Last Updated: शनिवार, 1 मई 2021 (12:02 IST)
नई दिल्ली। देश में कोरोनावायरस के बढ़ते कहर को देख भारत में आईपीएल खेल रहे अन्य देशों के भी सिहर गए हैं। में मदद का हाथ बढ़ाते हुए ये खिलाड़ी भी जमकर दान कर है।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस और वेस्टइंडीज के निकोलस पूरण की तरह ही आईपीएल में कामेंट्री कर रहे ब्रेट ली ने भी लाखों रुपए का दान दिया है। ब्रेट ली में बिटकॉइन में दान दिया है।
तेज गेंदबाज ने भी 2021 की पूरी सैलरी चिकित्सा संसाधन जुटाने पर खर्च करने का फैसला किया है।
अनुभवी सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कोविड-19 महामारी की घातक दूसरी लहर से परेशानी का सामना कर रहे भारतीय अस्पतालों के लिए ऑक्सीजन सिलेंडर और कंसंट्रेटर्स खरीदने के लिए एक एनजीओ को 20 लाख रुपए का दान दिया है। इससे पहले दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी ‘ऑक्सीजन इंडिया’ नाम की इस एनजीओ को एक करोड़ रुपए का दान दिया था।

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेल रहे
कमिंस ने मदद करने के लिए भारत को 37 लाख रुपए दिए हैं तो पंजाब किंग्स की ओर से खेल रहे निकोलस पूरन
ने संकट से उबरने के लिए अपने आईपीएल वेतन का एक हिस्सा दान करने का फैसला किया है।

2 आईपीएल फ्रेंचाइजियों दिल्ली कैपिटल्स और राजस्‍थान रॉयल्स ने भी कोरोना से जंग में करोड़ों रुपए खर्च करने का फैसला किया है।

दिल्ली कैपिटल्स जरूरी चिकित्सा आपूर्ति, ऑक्सीजन सिलेंडर और कोविड किट खरीदने पर 1.5 करोड़ रुपए खर्च करेगी। वहीं राजस्थान रायल्स ने 7.5 करोड़ रुपए दान करने का फैसला किया है, जिससे पूरे देश में कोरोना से जूझ रहे लोगों की मदद की जा सके।



और भी पढ़ें :