कोरोना के चलते मध्यप्रदेश में 15 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे पहली से आठवीं तक के स्कूल,आदेश जारी

Jammu Kashmir School
Author विकास सिंह| Last Updated: मंगलवार, 30 मार्च 2021 (13:36 IST)
भोपाल। में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बाद के बाद अब पहली से आठवीं तक के स्कूल 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे। कोरोना वायरस की खतरनाक रफ्तार के बाद स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि अब प्रदेश में 15 अप्रैल तक पहली से आठवीं कक्षाएं बंद रहेगी। स्कूल शिक्षा विभाग के अवर सचिव संजय गोयल की ओर से जारी आदेश में सभी कलेक्टरों, जिला शिक्षा अधिकारी और जिला परियोजना समन्वयक को इस संबंध में दिशा निर्देश जारी किए गए है।


स्कूल शिक्षा विभाग के नए आदेश के मुताबिक कोरोना वायरस के संक्रमण में हो रही वृद्धि को देखते हुए पहली से आठवीं तक के सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की क्लास 15 अप्रैल तक बंद रहेंगी। वहीं क्लास 9 वीं से 12 वीं तक क्लास पहले की तरह चलते रहेंगे। स्कूल शिक्षा विभाग के इस आदेश से पहले ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कह चुके थे कि ऐसी परिस्थितियों में स्कूल नहीं खोले जा सकते है और अब स्कूल शिक्षा विभाग ने आदेश भी जारी कर दिए है।

स्कूल खोलने की थी तैयारी- गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 1 अप्रैल से पहली से आठवीं तक के स्कूल फिर से पूरी तरह खोलने की तैयारी स्कूल शिक्षा विभाग ने कर ली थी। इस बात की जानकारी खुद स्कूल शिक्षामंत्री इंदर सिंह परमार ने दी थी। उन्होंने कहा था कि नया शिक्षण सत्र 1 अप्रैल 2021 से शुरू होने जा रहा है और इस शिक्षण सत्र में 1 अप्रैल से पहली से आठवीं तक के भी स्कूल पूरी तरह खोल दिए जाएंगे। प्रदेश में कोरोनावायरस के चलते स्कूल पिछले करीब 1 साल से स्कूल बंद है।




और भी पढ़ें :