15 मिनट में हो गया राष्ट्रपति ट्रंप का Corona टेस्ट, दूसरी जांच में भी नहीं दिखे कोरोना के लक्षण

Donald trump
Last Updated: शुक्रवार, 3 अप्रैल 2020 (09:23 IST)
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति की दूसरी जांच में संक्रमित नहीं पाए गए और वह स्वस्थ हैं तथा उनमें इस जानलेवा बीमारी के कोई लक्षण नहीं दिख रहे हैं। राष्ट्रपति की जांच ऐसी तकनीक से की गई जिसने 15 मिनट में ही नतीजे दे दिए। ट्रंप के कोरोना नेगेटिव पाए जाने से अमेरिका ने राहत की सांस ली है।

ट्रंप के डॉक्टर सीन कोनली ने दूसरी जांच कराने की कोई वजह नहीं बताई। कोनली ने व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रीशम को भेजे एक ज्ञापन में कहा, ‘राष्ट्रपति की जांच में संक्रमित नहीं पाए गए।‘

उन्होंने कहा कि आज सुबह राष्ट्रपति की एक नयी जांच प्रणाली के इस्तेमाल से कोविड-19 की फिर से जांच की गई। वह स्वस्थ हैं तथा उनमें इस रोग के कोई लक्षण नहीं हैं। महज एक मिनट में नमूने लिए गए और 15 मिनट में नतीजे आ गए।
इस रिपोर्ट पर ट्रंप ने कहा कि मैंने जांच कराई थी। यह (रिपोर्ट) अभी आई है। उन्होंने जांच इसलिए कराई थी क्योंकि उन्हें जानने की उत्सुकता थी कि यह कितनी जल्दी और तेजी से काम करता है।

इससे पहले वह संक्रमित पाए गए 2 लोगों के संपर्क में आने के बाद मार्च के मध्य में हुई जांच में भी संक्रमित नहीं पाए गए थे।

अमेरिका में इस संक्रमण के 2,36,339 मामले सामने आए है जो दुनिया में सबसे अधिक है तथा यहां इस बीमारी से 5,000 से ज्यादा लोग जान गंवा चुके हैं।


और भी पढ़ें :