1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Dangerous speed of corona in Madhya Pradesh, 55 new cases in Indore in a day
Written By Author विकास सिंह
Last Updated: गुरुवार, 30 दिसंबर 2021 (13:24 IST)

इंदौर में 24 घंटे में कोरोना के 55 केस ने तीसरी लहर की दी आहट, प्रदेश में एक दिन में 72 केस, CM शिवराज ने बुलाई बड़ी बैठक

भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना ने अब खतरनाक रफ्तार पकड़ ली है। प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 72 नए केस आए है। जिसमें सर्वाधिक 55 मामले इंदौर के है। इसके साथ  भोपाल में 7, ग्वालियर में 4, जबलपुर में 3, खंडवा, नीमच और उज्जैन में एक-एक मरीज मिला है। इंदौर में हर नए दिन के साथ कोरोना के केस बढ़ने से सरकार और प्रशासन की चिंता बढ़ गई है। इंदौर में 28 दिसंबर को 32 और 27 दिसंबर को 27 केस आए है। इंदौर में लगातार कोरोना के केस बढ़ने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पहले ही चिंता जता चुके है। उन्होंने कहा था कि कोरोना की पहली और दूसरी लहर की तरह एक बार फिर इंदौर और भोपाल में स्थिति बनती जा रही है।

वहीं मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दोपहर मंत्रालय में बड़ी बैठक बुलाई है। बैठक में प्रदेश के सभी मंत्री, सभी जिला कलेक्टर, एसपी, कमिश्नर, आईजी,  प्रभारी अधिकारी और संबंधित विभागों से जुड़े अधिकारियों को शामिल होने का निर्देश दिए गए है। बैठक में कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा के साथ कुछ बड़े निर्णय ले जा सकते है।
 
पॉजिटिविटी रेट में इजाफा- इसके साथ प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस 360 के उपर पहुंच गए है। प्रदेश की चिंता की बात यह है कि प्रदेश में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट फिर 1.02 हो गई है जो पिछले लंबे समय से 0.02 से लेकर 0.05 फीसदी के बीच बनी हुई थी। वहीं प्रदेश मे कोरोना का रिकवरी रेट 98.60 फीसदी है। 

ओमिक्रॉन को लेकर सतर्क रहे लोग- वहीं मध्यप्रदेश सरकार ने लोगों को ओमिकॉन वैरिएंट को लेकर सतर्क और सावधान रहने की जरूरत ‌बताई है। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा ओमिक्रॉन वैरिएंट को लेकर घबराने की जरूरत नहीं है। गौरतलब है कि कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने देश में संक्रमण को और अधिक रफ्तार दे दी है। मुंबई और दिल्ली में एक ही दिन में केस दोगुने होने लगे हैं जिससे तीसरी लहर की आशंका बढ़ गई है। बुधवार को मुंबई में कोरोना संक्रमण के 2,510 और दिल्ली में 923 नए मामले सामने आए । वहीं अकेले ऑमिक्रान वैरिएंट की बात करें, तो देश में अब इसके कुल मामले 781 तक पहुंच गए हैं। 238 ओमिक्रॉन मरीजों के साथ दिल्ली एक बार फिर से टॉप पर पहुंच गई है जबकि 167 संक्रमितों के साथ महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर है। इन सब के बीच ओमिक्रॉन पंजाब में भी पहुंच गया है।