इंदौर में एक और पुलिस अधिकारी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: शुक्रवार, 24 जुलाई 2020 (22:21 IST)
इंदौर। (Coronavirus) की शुरुआत के एक महीने बाद पुलिस विभाग में अपनी मुस्तैद ड्‍यूटी के कारण सोशल मीडिया में सुर्खियों में आए एक थाना प्रभारी (TI) की आई है और वे उपचार के लिए स्थानीय शैल्बी अस्पताल में भर्ती हैं। इसकी पुष्‍टि डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्रा ने भी की है।
उक्त पुलिस अधिकारी की कर्तव्य परायणता तब काफी सुर्खियों में आई थी, जब दुनिया का यह सबसे खतरनाक वायरस अपने पैर शहर में पसार रहा था। जिला प्रशासन, डॉक्टर, नर्स, पैरा मेडिकल स्टाफ के साथ ही साथ पुलिस कर्मी लॉकडाउन के दौरान कोरोनावायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जुटे थे।

कई पुलिस अधिकारियों का तो यह आलम था कि वे कई दिनों तक घर भी नहीं जाते थे और जाते भी थे तो सोशल डिस्टेंस का पूरी तरह पालन करते थे। 4 अप्रैल को सोशल मीडिया में जिस पुलिस अधिकारी की तस्वीर वायरल हुई थी, वही अधिकारी अब कोरोना से संक्रमित हो गए हैं और उपचार के लिए शैल्बी अस्पताल में भर्ती हैं।
वायरल हुई उस तस्वीर में साफ देखा जा सकता था कि उनकी बेटी घर की देहरी पर दरवाजे के पास खड़ी है जबकि पुलिस अधिकारी घर के बाहर दूर बैठकर खाना खाते दिखाई दे रहे थे। वहीं से बैठकर वे दूर से ही अपनी बेटी को निहार लेते थे। कर्तव्य परायणता की मिसाल सिर्फ इंदौर में ही सा‍मने नहीं आई थी बल्कि भोपाल में भी एक वरिष्ठ डॉक्टर कई दिनों तक घर नहीं गए थे और कोरोना मरीजों की सेवा करते रहे थे।
ti devendra chandravanshi" width="740" />
देवेंद्र चंद्रवंशी अब भी याद आते हैं : तीन महीने पहले इंदौर में कोरोना ने जब कुल 50 लोगों को मौत की नींद सुलाया था, उसमें जूनी थाने के प्रभारी 45 साल के देवेंद्र चंद्रवंशी भी शामिल थे। वे 19 दिनों तक अरविंदों अस्पताल में भर्ती रहे थे लेकिन डॉक्टरों की लाख कोशिशों के बाद उन्हें बचाया नहीं जा सका था। लॉकडाउन के दौरान इस जांबाज पुलिस अफसर की तस्वीर कई चौराहों पर लगी थी।

खजराना टीआई संतोष सिंह यादव ने हराया था कोरोना को : पुलिस महकमे में अप्रैल महीने में खजराना टीआई संतोष सिंह यादव भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। अपनी ड्यूटी निभाते हुए वे 2 सप्ताह तक घर भी नहीं गए थे। बाद में उन्होंने अपना उपचार करवाया और वह कोरोना को हराने में कामयाब हुए थे।

में संक्रमितों का आंकड़ा 26210 पर पहुंचा : शुक्रवार शाम तक मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 26210 पर पहुंच गया है। प्रदेश में 736 नए मरीज सामने आए। इस बीमारी के 11 लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या 791 पर पहुंच गई है। इंदौर में 6556 कोरोना संक्रमित हैं और 302 लोगों की जान जा चुकी है।



और भी पढ़ें :