मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दी दिवंगत कोरोना योद्धा के परिवार को एक करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि

पुनः संशोधित शनिवार, 13 मार्च 2021 (18:29 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कोरोनावायरस (Coronavirus) की वजह से जान गंवाने वाले, सरकारी अस्पताल के लैब टेक्नीशियन के परिवार से शनिवार को भेंट कर उन्हें एक करोड़ रुपए की अनुग्रह राशि दी।
केजरीवाल ने उत्तरी दिल्ली के हिन्दू राव अस्पताल में काम करने वाले राकेश जैन की मां, पत्नी और बच्चों से भेंट की। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, केजरीवाल ने कहा, कोविड ड्यूटी के दौरान जैन संक्रमित हो गए थे।

उन्हें मेट्रो अस्पताल स्थानांतरित किया गया, लेकिन अंतत: उन्हें बचाया नहीं जा सका। वे शहीद हुए, लेकिन अपनी अंतिम सांस तक वे दिल्लीवासियों की सेवा करते रहे। शहर के लोगों की अथक सेवा करने वाले ऐसे कोरोना योद्धाओं को सलाम करती है।

उन्होंने कहा, दिल्ली सरकार की ओर से आज मैंने राकेश जैन के परिवार को एक करोड़ रुपए का चेक दिया।
मुख्यमंत्री ने कहा, किसी के जीवन के बदले में कोई मुआवजा नहीं होता, लेकिन मैं आशा करता हूं कि वित्तीय सहायता से परिवार को कुछ राहत मिलेगी।

पिछले एक साल में बड़ी संख्या में डॉक्टर, नर्स, अन्य स्वास्थ्य कर्मी तथा अग्रिम मोर्चे के कर्मी संक्रमित हुए और उनमें से कुछ की जान भी चली गई। केजरीवाल ने कहा, उनका (राकेश जैन का) बड़ा बेटा नौकरी की तलाश में है। दिल्ली सरकार उनके बेटे को नौकरी भी देगी। मैं राकेश जैन के परिवार को आश्वासन देता हूं कि दिल्ली सरकार भविष्य में भी जरुरत के वक्त हमेशा उनके साथ रहेगी।

कोविड-19 मरीजों की सेवा के दौरान संक्रमित हुए जैन को प्रीत विहार स्थित मेट्रो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अगले ही दिन उनकी हो गई थी। दिल्ली के रहने वाले जैन ने 1988 में सेवा शुरू की थी और 2022 में सेवानिवृत्त होने वाले थे।

बयान के अनुसार, उनके परिवार में मां, पत्नी और दो बच्चे हैं। पत्नी गृहिणी हैं, बड़ा बेटा नौकरी की तलाश में है और छोटा बेटा स्नातक की पढ़ाई कर रहा है।(भाषा)



और भी पढ़ें :