रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. कोरोना वायरस
  4. Big decision of Uttar Pradesh government, relatives will not be able to meet prisoners in jail
Last Updated : शनिवार, 1 जनवरी 2022 (21:13 IST)

योगी सरकार का बड़ा फैसला, जेल में कैदियों से नहीं मिल सकेंगे परिजन

योगी सरकार का बड़ा फैसला, जेल में कैदियों से नहीं मिल सकेंगे परिजन - Big decision of Uttar Pradesh government, relatives will not be able to meet prisoners in jail
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जेल में बंदी के संक्रमित होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंदियों की सुरक्षा को देखते हुए बड़ा फैसला लिया है और बंदियों से उनके संबंधियों की मुलाकात पर रोक लगा दी है। वहीं गृह विभाग ने इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया।

बताते चलें कि लखनऊ में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए साल के पहले दिन टीम-09 के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कोरोना के दृष्टिगत जेलों में निरुद्ध बंदियों की सुरक्षा के लिए संबंधियों से मुलाकात की व्यवस्था को स्थिति सामान्य होने तक स्थगित रखने का निर्देश दिया है।

साथ ही बाराबंकी जेल में कोविड पॉजिटिव पाए गए बंदी के स्वास्थ्य की सतत निगरानी के साथ आवश्यकता होने पर तत्काल अस्पताल में इलाज की सुविधा मुहैया कराने का भी निर्देश दिया है। जिसके बाद आनन-फानन में अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने एक पत्र जारी करते हुए समस्त जिलाधिकारी व कारागार प्रशासन को निर्देशित किया है कि अग्रिम आदेश तक जेल में बंद किसी भी बंदी की मुलाकात बाहरी व्यक्तियों से न कराई जाए।

इसका पालन कड़ाई से किया जाए।गौरतलब है कि बीते 24 घंटे में हुई 1 लाख 93 हजार 549 सैंपलों की जांच में कुल 383 नए संक्रमितों की पुष्टि हुई। इसी अवधि में 31 लोग उपचारित होकर कोरोना मुक्त भी हुए। वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव कोविड मामलों की संख्या 1211 है, जबकि 16 लाख 87 हजार 859 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।
ये भी पढ़ें
दिल्ली और मुंबई में बेकाबू हुआ Corona, Mumbai में 6000 से ज्यादा केस