मंगलवार, 27 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. Assembly elections will be held in Uttar Pradesh on time, dates will be announced after January 5
Written By
Last Updated : गुरुवार, 30 दिसंबर 2021 (12:30 IST)

उत्तर प्रदेश में समय पर ही होंगे विधानसभा चुनाव, तारीखों की घोषणा 5 जनवरी के बाद

उत्तर प्रदेश में समय पर ही होंगे विधानसभा चुनाव, तारीखों की घोषणा 5 जनवरी के बाद - Assembly elections will be held in Uttar Pradesh on time, dates will be announced after January 5
लखनऊ। चुनाव आयोग ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव तय समय पर ही कराए जाएंगे। हालांकि चुनाव के दौरान कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा। 
 
उत्तर प्रदेश के तीन दिवसीय दौरे पर आए मुख्‍य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा कि उन्होंने इस दौरान सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। इस दौरान राज्य के सभी 75 जिलों के कलेक्टर एवं एसएसपी भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि यूपी के सभी राजनीतिक दल चाहते हैं कि चुनाव समय पर होने चाहिए। 
 
मुख्‍य चुनाव आयुक्त ने कहा कि कुछ दलों ने सुझाव दिया है कि रैलियों की संख्या सीमित होनी चाहिए। इससे सभाओं में जुटने वाली भीड़ पर रोक लग सकेगी। इसके साथ ही घनी आबादी वाले इलाकों में पोलिंग बूथ नहीं बनाने के सुझाव भी सामने आए। 
 
उन्होंने कहा कि 5 जनवरी को फाइनल वोटर लिस्ट जारी की जाएगी। चुनाव की तारीखों का ऐलान भी 5 जनवरी के बाद ही किया जाएगा। चंद्रा ने कहा कि राज्य में मतदाताओं की संख्या 15 करोड़ से ज्यादा है। 
ये भी पढ़ें
कौन हैं गांधी पर टि‍प्‍पणी करने पर अरेस्‍ट हुए कालीचरण, कैसे एक वीडि‍यो से आए थे सुर्खि‍यों में ?