सचिन तेंदुलकर का बल्ला बनाने वाले अशरफ चाचा Corona से संक्रमित

Last Updated: शनिवार, 5 सितम्बर 2020 (02:18 IST)
मुंबई। सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली जैसे दिग्गजों के बल्ले की मरम्मत करने वाले अशरफ चौधरी (Coronavirus) जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं,
जिन्हें यहां उपनगरीय अंधेरी के सेवन हिल्स में भर्ती कराया गया है।
क्रिकेट जगत में ‘अशरफ चाचा’ के नाम से पहचाने जाने वाले अशरफ को इससे पहले चेंबूर के एक उपनगरीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वे कई बीमारियों से पीड़ित थे। उनकी उम्र 60 साल से अधिक है।

सेवन हिल्स अस्पताल के रेडियोलॉजी के प्रमुख डॉ. भुजंग पाई ने शुक्रवार को बताया, उन्हें (अशरफ) चेंबूर के अस्पताल में पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद तेंदुलकर ने मुझसे बात की और उन्हें सेवन हिल्स अस्पताल में स्थानांतरित करने का अनुरोध किया, जो कोविड-19 के लिए समर्पित सुविधा है।

उन्होंने कहा, हमने अशरफ चाचा को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया है और उनकी स्थिति की निगरानी कर रहे हैं। अशरफ जब चेंबूर के अस्पताल में भर्ती थे तब भी तेंदुलकर ने उनकी मदद की थी। उन्होंने उनके इलाज के लिए आर्थिक रूप से योगदान दिया था।

सेवन हिल्स अस्पताल के डीन डॉ. बालकृष्ण एडसुल अशरफ के इलाज की निगरानी कर रहे हैं।तेंदुलकर और कोहली के अलावा ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ, वेस्टइंडीज के क्रिस गेल और कीरोन पोलार्ड जैसे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों ने अशरफ के बनाए बल्ले का इस्तेमाल किया है।(भाषा)



और भी पढ़ें :