अरविंद केजरीवाल ने कहा- 3 महीने में पूरी दिल्ली को लगाई जा सकती है Corona vaccine

पुनः संशोधित गुरुवार, 18 मार्च 2021 (23:11 IST)
नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हाल ही में राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनावायरस (Coronavirus) मामलों में हुई वृद्धि का जिक्र करते हुए गुरुवार को घोषणा की कि दिल्ली में प्रतिदिन 40 हजार के बजाय अब 1.25 लाख लोगों को टीके लगाए जाएंगे।
केजरीवाल ने कहा कि बीते 3 दिन में दिल्ली में कोरोनावायरस के रोजाना 500 से अधिक मामले सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि हालांकि यह मामूली वृद्धि है, फिर भी उनकी सरकार ने अधिकारियों को इस संबंध में कड़े निर्देश दिए हैं।
Corona Vaccine " width="620" />

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में टीकाकरण केन्द्रों की संख्या दोगुनी की जाएगी और वे सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक खुले रहेंगे। केजरीवाल ने केन्द्र सरकार से चुनिंदा लाभार्थियों के बजाय सभी जरूरतमंदों को टीका लगाने की अनुमति देने का अनुरोध किया और कहा कि अगर टीका लगाने की शर्तों में ढील दी जाती है और टीकों की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए तो दिल्ली में तीन महीने में पूरी आबादी को टीके लगाए जा सकेंगे।

फिलहाल पूरे देश में स्वास्थ्य कर्मियों, अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों, 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों और विभिन्न रोगों से जूझ रहे 45 से 60 वर्ष के लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। उन्होंने केन्द्र से टीकाकरण प्रक्रिया को विकेन्द्रीकृत करने की भी अपील की ताकि राज्य युद्ध स्तर पर टीके लगा सकें।

केजरीवाल ने कहा कि मामलों में कमी आने पर कुछ शिथिलता आ गई थी, लेकिन अब मास्क पहनने जैसे कदमों को सख्ती से लागू किया जाएगा।(भाषा)



और भी पढ़ें :