फिर डराने लगा Corona, फ्लाइट से सफर के दौरान मास्क पहनना अनिवार्य, DGCA ने दिए सख्त निर्देश

पुनः संशोधित बुधवार, 17 अगस्त 2022 (20:53 IST)
हमें फॉलो करें
नई दिल्ली। के बढ़ते मामलों को लेकर फिर से सतर्कता और कोविड प्रोटोकॉल को लेकर सख्ती दिखने लगी है। से सफर के दौरान अब यात्रियों को सही से पहनना होगा। एयरलाइंस को सेनिटाइजेशन का भी पालन करना होगा। ने सभी एयरलाइंस को कोविड गाइडलाइंस को लेकर सख्त निर्देश दिए हैं और कहा है कि सफर के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरा पालन किया जाए।

नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने बुधवार को सभी भारतीय विमानन कंपनियों से कहा कि देश में कोरोनावायरस संक्रमण के मामले बढ़ने के बीच विमानों में यात्रियों के लिए मास्क अनिवार्य होने समेत कोविड-19 के सभी प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराया जाए।

कभी कर सकता है निरीक्षण : ने एक बयान में कहा कि वह देशभर में विमानों में ‘किसी भी समय कहीं भी’ के आधार पर निरीक्षण करेगा और देखेगा कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है या नहीं। उसने कहा कि विमानन कंपनियों को सुनिश्चित करना होगा कि यात्री पूरी यात्रा में मास्क पहनकर रहें।
होगी सख्त कार्रवाई : डीजीसीए ने कहा कि अगर कोई यात्री निर्देशों का पालन नहीं करता तो एयरलाइन उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। देश में बुधवार को कोविड-19 के 9,062 नए मामले सामने आने से संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,42,86,256 पर पहुंच गयी, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या कम होकर 1,05,058 हो गई है। राजधानी दिल्ली का सबसे बुरा हाल है।

पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में रोजाना नए केसों की संख्या बढ़ रही है। ऐसे में दिल्ली सरकार ने भी मास्क अनिवार्य कर दिया है।



और भी पढ़ें :