मप्र में 83 वर्षीय महिला की वैक्‍सीन लगवाने के बाद घर लौटते समय हुई मौत

पुनः संशोधित सोमवार, 5 जुलाई 2021 (21:14 IST)
हमें फॉलो करें
गुना (मध्य प्रदेश)। के गुना में सोमवार को कोरोनावायरस (Coronavirus) रोधी टीके की दूसरी खुराक लेने के बाद घर वापस लौटते समय 83 वर्षीय एक महिला की हो गई।
एक अधिकारी ने बताया कि शांतिबाई को एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा टीकाकरण केन्द्र पर लाया गया। नर्स ने पूर्वाह्न 11.56 बजे टीके की दूसरी खुराक महिला को लगाई। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद महिला ने कुछ समय केन्द्र में आराम किया और बाद में वापस अपने घर के लिए रवाना हो गई।

उन्होंने बताया कि महिला के बेटे घनश्याम ने उसे सड़क पर अचेत पाया। उन्होंने बताया कि महिला को उसका बेटा पहले टीकाकरण केन्द्र और वहां से जिला अस्पताल ले गया। अस्पताल में डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया।
ALSO READ:

Coronavirus: क्या वैक्सीन की 1 डोज COVID-19 से बचा सकती है? जानिए
घनश्याम ने उसकी मां को बीच रास्ते में छोड़ने के लिए आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को जिम्मेदार ठहराया, जबकि आंगनवाड़ी कार्यकर्ता ने दावा किया कि दूसरी खुराक लेने के बाद महिला स्वयं घर रवाना हो गई।

इस बीच, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. पी बुनकर ने कहा, महिला की मौत का सही कारण का पता सागर से फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी से विसरा जांच रिपोर्ट मिलने के बाद चलेगा।
महिला का पोस्टमार्टम तीन डॉक्टरों के एक पैनल द्वारा किया गया और इसकी प्रारंभिक रिपोर्ट में ऐसा कुछ नहीं सामने आया है, जिससे पता चलता हो कि महिला की मौत टीके के कारण हुई।(भाषा)



और भी पढ़ें :