जब सनी देओल के घर पर आई थीं ईशा देओल

पुनः संशोधित सोमवार, 2 नवंबर 2020 (12:18 IST)
दो नवंबर को शाहरुख खान का जन्मदिन जोर-शोर से मनाया जाता है, लेकिन इसी तारीख को भी अपना बर्थडे मनाती हैं। और हेमा मालिनी की बेटी ईशा ने भी बॉलीवुड फिल्मों में कदम रखा था, हालांकि उन्हें अपने माता-पिता की तरह सफलता नहीं मिली। संक्षिप्त पारी खेल कर उन्होंने शादी कर ली।

ईशा के पिता धर्मेन्द्र ने दो शादियां की हैं। पहली पत्नी प्रकाश से उन्हें चार बच्चें, सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता और विजेता, हैं। जबकि दूसरी पत्नी हेमा मालिनी से ईशा और आहना देओल हैं।

धर्मेन्द्र की पहली पत्नी के परिवार ने कभी दूसरी शादी को लेकर कुछ भी विवादास्पद बात नहीं की, लेकिन कभी भी इस परिवार के घर में हेमा और उनकी बेटियों को एंट्री भी नहीं मिली। यहां तक कि ईशा और आहना की शादी में भी इस परिवार का कोई सदस्य शामिल नहीं हुआ।



हालांकि कहा जाता है कि सनी अपनी आधी बहनों के नजदीक हैं, लेकिन उन्होंने सार्वजनिक रूप से इस बात का इजहार इसलिए नहीं किया ताकि कोई बखेड़ा न खड़ा हो।

हेमा मालिनी की किताब 'हेमा मालिनी : बियॉण्ड द ड्रीम गर्ल' में भी लिखा गया है कि हेमा की तरफ से किसी को भी धर्मेन्द्र के फैमिली होम में एंट्री नहीं है, लेकिन ईशा पहली ऐसी इंसान हैं जिन्हें के कारण एक बार धर्मेन्द्र के घर पर आने का अवसर मिला था।



धर्मेन्द्र के भाई और अभय देओल के पिता अजीत देओल वर्ष 2015 में बहुत बीमार हो गए। ईशा उनके बेहद नजदीक थी। अभय से भी ईशा की अच्छी बॉण्डिग है।

अजीत अंकल से ईशा मिलना चाहती थीं। वे अस्पताल में भी नहीं थे जहां जाकर ईशा मुलाकात कर सके। वे धर्मेन्द्र के घर पर ही इलाज करवा रहे थे।

ईशा ने सनी देओल को फोन घुमाया और अजीत अंकल से मिलने की इच्छा जताई। सनी ने पूरा इंतजाम कर दिया ताकि ईशा को परेशानी न हो।

ईशा जब धर्मेन्द्र के फैमिली होम गईं तो वहां पर उनकी मुलाकात धर्मेन्द्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से भी हुई। उन्होंने पैर छूए और प्रकाश ने उन्हें आशीर्वाद दिया।



और भी पढ़ें :