'तांडव' के बाद वेब सीरीज 'मिर्जापुर' की भी बढ़ी मुश्किलें, मेकर्स से पूछताछ करेगी यूपी पुलिस

पुनः संशोधित गुरुवार, 21 जनवरी 2021 (14:57 IST)
अमेजन प्राइम वीडियो पर हाल ही में रिलीज हुई 'तांडव' का विवाद खत्म भी नहीं हुआ कि अब एक और वेब सीरीज पर विवाद हो गया है। पंकज त्रिपाठी, अली फजल और दिव्येंदु शर्मा की वेब सीरीज 'मिर्जापुर' को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है।
17 जनवरी को मेकर्स के खिलाफ मिर्जापुर की छवि खराब करने, धार्मिक भावनाएं आहत करने, रिश्तों में गलत संबंध दिखाने के लिए केस दर्ज करवाया गया है। इसके बाद की तीन सदस्यीय टीम मेकर्स से पूछताछ के लिए मुंबई पहुंच गई।


शिकायतकर्ता अरविंद चतुर्वेदी ने मिर्जापुर देहात कोतवाली में एफआईआर दर्ज करवाई। यह एफआईआर सीरीज के प्रोड्यूसर रितेश सिधवानी, फरहान अख्तर और ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम सहित कई लोगों के खिलाफ दर्ज कराई गई है। अरविंद चतुर्वेदी ने कहा कि यह वेब सीरीज मिर्जापुर वेब सीरीज से क्षेत्र की सामाजिक और क्षेत्रीय भावनाओं को ठेस पहुंची है।
इसके अलावा सीरीज में रिश्तों के कुछ ऐसे संबंध दिखाए गए हैं जो कि समाज में गलत असर डालते हैं। एफआईआर के बाद एसपी के निर्देश पर तीन सदस्यों की टीम पूछताछ के लिए मुंबई पहुंच गई है।

बता दें कि लखनऊ पुलिस की टीम पहले से मुंबई में 'तांडव' मेकर्स से पूछताछ करने के लिए मौजूद है। वहीं अब मिर्जापुर की टीम भी वहां पहुंच गई है। दोनों टीमें एक-दूसरे का सहयोग करेंगी। पर उठे विवाद के बीच तांडव डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने कई बार लोगों से बिना शर्त के माफी मांग ली है।



और भी पढ़ें :