अमेजन प्राइम वीडियो की 'मुंबई डायरीज 26/11' का ट्रेलर हुआ रिलीज, मेकर्स ने दी फ्रंटलाइन वर्कर्स को श्रद्धांजलि

पुनः संशोधित गुरुवार, 26 अगस्त 2021 (16:52 IST)
हमें फॉलो करें
अमेजन प्राइम वीडियो ने अपनी अपकमिंग सीरीज का ट्रेलर रिलीज कर दिया है। एक विशेष कार्यक्रम में इस सीरीज के कलाकारों और रचनाकारों द्वारा प्रतिष्ठित गेटवे ऑफ इंडिया पर ट्रेलर का अनावरण किया गया है। ट्रेलर लॉन्च के दौरान डॉक्टरों और पुलिस बल जैसे मुंबई के फ्रंटलाइन वॉरियर की बहादुरी, प्रतिबद्धता और निस्वार्थ बलिदान को श्रद्धांजलि दी गई।


ट्रेलर लॉन्च के साथ शुरू हुए इस कार्यक्रम में 'लाइफ चेंजेस इन ए हार्टबीट' पर एक पैनल चर्चा भी शामिल थी। इस दौरान फ्रंटलाइन योद्धा डॉ. उर्मिला पाटिल का सम्मान किया गया, जिन्होंने मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल को एक संगरोध केंद्र से एक पूर्ण कोविड-19 अस्पताल में बदलने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, मुख्य नर्सिंग अधिकारी अंजलि कुलठे, जिन्होंने कामा अस्पताल पर 26/11 के हमले के दौरान बहादुरी से कई गर्भवती महिलाओं को बचाया था।
मुंबई डायरीज 26/11 एक काल्पनिक मेडिकल ड्रामा है जो उस भयानक, अविस्मरणीय रात पर स्थापित है, जिसने एक तरफ शहर को तबाह कर दिया, लेकिन दूसरी तरफ अपने लोगों को एकजुट किया और किसी भी विपदा का डटकर मुकाबला करते हुए खड़े होने के उनके संकल्प को मजबूत किया।
निखिल आडवाणी द्वारा रचित और मोनिशा आडवाणी व एम्मे एंटरटेनमेंट के मधु भोजवानी द्वारा निर्मित यह मेडिकल ड्रामा निखिल गोंसाल्वेस के साथ निखिल आडवाणी द्वारा निर्देशित है। मुंबई डायरी 26/11 में डॉक्टरों, नर्सों, पैरामेडिक्स और अस्पताल के कर्मचारियों की अनकही कहानी को दर्शाया गया है, जिन्होंने 26 नवंबर 2008 में शहर को तबाह करने वाले आतंकी हमलों के दौरान जान बचाने के लिए अथक प्रयास किया था।

कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई, श्रेया धनवंतरी, सत्यजीत दुबे, नताशा भारद्वाज, मृण्मयी देशपांडे और प्रकाश बेलावाड़ी जैसे प्रतिभाशाली कलाकारों के साथ मुंबई डायरी 26/11 को 9 सितंबर, 2021 में 240+ देशों और क्षेत्रों में अमेज़न प्राइम वीडियो पर लॉन्च किया जाएगा।



और भी पढ़ें :