सुशांत सिंह राजपूत केस : निर्देशक दिनेश विजान पर ईडी का शिकंजा, घर-ऑफिस पर छापा

Last Updated: बुधवार, 14 अक्टूबर 2020 (13:51 IST)
में नया अपडेट सामने आया है। इस केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अपनी जांच फिर तेज कर दी है। ईडी ने फिल्मकार के घर एवं दफ्तर पर छापा मारा। सुशांत केस में पहली बार किसी फिल्म निर्माता के घर एवं दफ्तर की तलाशी ली जा रही है।

दिनेश विजन ने सुशांत के साथ दो फिल्मों का करार किया था लेकिन अभिनेता के साथ उन्होंने केवल 'राब्ता' फिल्म बनाई। यह फिल्म 2017 में रिलीज हुई। जांच एजेंसी इससे पहले सितंबर महीने में दिनेश को तलब कर उनसे आठ घंटे तक पूछताछ की और उनके बयान दर्ज किए। ईडी की यह कार्यवाही किस सिलसिले में हुई है इसकी अभी जानकारी नहीं मिल पाई है।
ईडी सुशांत सिंह मौत मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल से जांच कर रहा है। जांच एजेंसी यह देखना चाहती है कि सुशांत ने हाल के वर्षों में किन फिल्मकारों के साथ काम किया और उन्हें कितनी रकम की भुगतान हुई। बताया जाता है कि सुशांत और दिनेश के बीच दो फिल्में करने पर करार हुआ था लेकिन 'राब्ता' को छोड़कर उनकी कोई और फिल्म नहीं आई।

गौरतलब है ‍कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को बांद्रा स्थित फ्लैट में खुदकुशी की थी। सुशांत के सुसाइड ने फिल्म इंडस्ट्री को हिला कर रख दिया था। अभी भी इस केस की जांच सीबीआई, ईडी और एनसीबी कर रही है।



और भी पढ़ें :