सुपरस्टार सिंगर 2 : कैप्टन अरुणिता कांजीलाल ने की समायरा महाजन के मंच के डर को दूर करने में मदद

पुनः संशोधित शुक्रवार, 29 अप्रैल 2022 (17:08 IST)
हमें फॉलो करें
सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के सिंगिंग रियलिटी शो 'सुपरस्टार सिंगर 2' के छोटे सुपरस्टारों ने न सिर्फ जजेस- अलका याग्निक, जावेद अली व हिमेश रेशमिया और कप्तानों - पवनदीप राजन, अरुणिता कांजीलाल, मोहम्मद दानिश, सायली कांबले और सलमान अली का दिल चुराया है, बल्कि अपनी सुरीली आवाज और क्यूटनेस से लाखों दर्शकों को भी अपना दीवाना बना दिया है।

कई प्रतियोगियों में से, पंजाब की 10 वर्षीय ने अपने मधुर और सरल व्यक्तित्व से सभी को प्रभावित किया। संगीत पर उनका परिपक्व अंदाज कुछ ऐसा था जिस पर सभी ने ध्यान दिया। 'किस लिए मैंने प्यार किया' गाने पर एक कमाल की परफॉर्मेंस देने के बाद जब सभी को पता चला कि समायरा को स्टेज से डर लगता है तो सब ताज्जुब हो गए।

स्थिति को देखते हुए, कैप्टन अरुणिता, जो समायरा का प्रतिध्वनित करती हैं और जो खुद भी कभी इसी डर से निकली थी, उन्होंने समायरा का स्टेज का डर निकालने और उनके आत्मविश्वास व व्यक्तित्व का निर्माण करने के लिए कुछ अलग किया। अरुणिता, समायरा को द कपिल शर्मा शो में लेकर गईं, जहां उसे एक अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया और वहां मौजूद लाइव दर्शकों के सामने उसने अपनी प्रस्तुति दी।
अपने अनुभव को साझा करते हुए, अरुणिता कहती हैं, जब मंच के पीछे गाने की बात आती है तो समायरा को खुद पर बहुत भरोसा होता है, लेकिन जब मंच पर और भीड़ के सामने प्रदर्शन करने की बात आती है, तो वह घबरा जाती है और उसे लगता है कि हर कोई उसके कौशल से ज्यादा उसकी खामियों पर ध्यान केंद्रित करेगा।

उन्होंने कहा, मैं वास्तव में चाहती हूं कि उसका यह डर दूर हो जाए ताकि वह बिना किसी निर्णय या डर के मंच पर प्रदर्शन का आनंद ले सके। इसलिए जब मैं उन्हें द कपिल शर्मा शो में ले गई तो उन्होंने इतना अच्छा प्रदर्शन किया कि सभी ने उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन दिया और इससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा। मुझे यकीन है कि वे कड़ी मेहनत करेंगी और मंच पर अपनी उपस्थिति और प्रदर्शन के मामले में खुद को पीछे छोड़ देंगी।
अरुणिता से प्रभावित, जज अलका याज्ञनिक कहती हैं, मैं यह देखकर वास्तव में खुश हूं कि कैसे अरुणिता, समायरा को एक संपूर्ण पैकेज बनाने का प्रयास कर रही है। मैं समायरा में अरुणिता का प्रतिबिंब देखती हूं, वे दोनों मधुर, मृदुभाषी और प्रतिभाशाली गायक हैं।

जजों की प्रतिक्रिया सुनने के बाद, समायरा वास्तव में भावुक हो गईं, जिस पर जज जावेद अली ने उनसे कहा कि आप क्यों घबरा रही हैं क्योंकि आप इतनी खूबसूरती से गाती हैं कि दूसरे आपसे डरें। इंडियाज नेक्स्ट सुपरस्टार सिंगर बनने की यात्रा में एक कदम आगे बढ़ते हुए, आगामी वीकेंड एपिसोड में चयनित प्रतियोगी फाइनल ऑडिशन में एक अलग प्रदर्शन देंगे और टॉप 15 में अपनी जगह पक्की करेंगे।



और भी पढ़ें :