'आरआरआर' में स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन को सुपरहीरो के रूप में दिखाना चाहते थे एसएस राजामौली

Last Updated: बुधवार, 24 मार्च 2021 (16:38 IST)
एसएस राजामौली की पैन-इंडिया फिल्म के प्रति उत्साह अपने चरम पर है। यह फिल्म 10 भाषाओं में रिलीज होगी और इसकी रिलीज तारीख की घोषणा के बाद से अब तक केवल 5 भाषाओं के थिएट्रिकल राइट्स के लिए 348 करोड़ से अधिक के ऑफर दर्ज किए गए हैं।
इसकी स्टोरी लाइन से लेकर इसके तारकीय कलाकारों तक, हर कोई इस मैग्नम ओपस प्रोजेक्ट के बारे में बात कर रहा है। एक नई दिशा लेते हुए, शहीद दिवस पर राजामौली विशिष्ट विद्रोह और संघर्ष के दौर में नायकों को एक स्मारक के रूप में चित्रित करने की इच्छा रखते है, जो उन्हें वास्तविक काल्पनिक सुपरहीरो के रूप में प्रदर्शित करता है।

राजामौली ने कहा, मैं पूरी तरह से एक नए ब्रश के साथ कैनवास को चित्रित करना चाहता हूं ताकि मैं जिस ब्रह्मांड को बनाऊं उसमें वीरता, ऊर्जा और धैर्य हो।
फिल्म की कहानी पर अपनी काल्पनिक सोच के बारे में बताते हुए, राजामौली ने खुलासा किया, मैं अपनी कल्पना का उपयोग एक ऐसी दुनिया बनाने के लिए करता हूं, जो उन्हें वह बना सकती थी जो वो हैं। मैं इसे आकार देते हुए दुनिया को दिखाने के लिए उत्साहित हूं। मैं इसे जीवित करते हुए सभी के लिए उत्साहित हूं ताकि इन सब में लाइफ आए और हमें दिखाएं कि यह सुपरहीरो यहां तक पहुंचने के लिए क्या कर सकते थे।
फ़िल्म आरआरआर में दो वास्तविक सेनानियों की काल्पनिक कहानी को बताया गया है, जिन्होंने स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में अंतर लाया, यही कारण है कि वे आज भी सबसे अलग हैं। एक काल्पनिक रूप में उनकी कहानी बताने के लिए उन्होंने आरआरआर में क्यों चुना, इस बारे में बात करते हुए, उन्होंने साझा किया, फिल्म दो वास्तविक पुरुषों अल्लूरी सीता रामाराजू और कोमाराम भीम पर एक काल्पनिक फिल्म है जिन्होंने मुझे अपनी कहानियों से प्रेरित किया। यह मुझे और भी उत्साहित करता है। मुझे यह सोच कर अधिक उत्सुकता होती है कि वह कौनसी बात होगी जिसने उन्हें इस तरह का लीजेंड और इस तरह का सुपरह्यूमन बना दिया।
एनटीआर, राम चरण, अजय देवगन, आलिया भट्ट, समुथिरकानी और एलीसन डूडी सहित भारतीय सिनेमा के अन्य लोकप्रिय अभिनेताओं के साथ, आरआरआर एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित है जिसका पिछला वेंचर आज भी अकेले भारत में बॉक्स ऑफिस पर 1800 करोड़ को पार करने वाली सबसे बड़ी हिट भारतीय फिल्म है।

यह एक पीरियड एक्शन फिल्म है जो प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीतारामाराजू के युवा दिनों का एक काल्पनिक वर्णन किया गया है। बहुप्रतीक्षित पैन-इंडिया फिल्म को 13 अक्टूबर, 2021 में दशहरे के शुभ अवसर पर दुनिया भर में रिलीज़ किया जाएगा। डीवीवी दानय्या द्वारा निर्मित, आरआरआर भारत के सबसे प्रसिद्ध फिल्म निर्माता एसएस राजामौली द्वारा निर्देशित है और तेलुगु, हिंदी, तमिल, मलयालम, कन्नड़ और कई अन्य भारतीय भाषाओं में रिलीज़ के लिए तैयार है।



और भी पढ़ें :