पर्दे पर दिखेगी माता सीता की अनकही कहानी, 'सीता : द इनकारनेशन' का हुआ ऐलान

पुनः संशोधित शनिवार, 27 फ़रवरी 2021 (16:59 IST)
पौराणिक विषयों को लेकर इन दिनों कई फिल्में बन रही है। इसी लिस्ट में अब 'सीता : द इनकारनेशन' का नाम भी जुड़ गया है, जो माता सीता की अनकही कहानी को पर्दे पर लेकर आएगी। पांच भाषाओं में बन रही इस फ़िल्म का ऐलान एक पोस्टर के साथ किया गया।
फि‍ल्म की पटकथा प्रसाद लिख रहे हैं, जिन्होंने भारतीय सिनेमा को बाहुबली सीरीज जैसी फि‍ल्में दी हैं। केवी विजयेंद्र प्रसाद को पौराणिक कहानियों के लेखन का अच्‍छा अनुभव है। मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी की पटकथा भी केवी विजयेंद्र प्रसाद ने ही लिखी थी।
मनोज मुंतशिर ने फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, कल्पनी से सुंदर और काल से शक्तिशाली। प्रभु श्री राम की चेतना, मां सीता की अनकही कहानी। पहली बार बड़े पर्दे पर। सीता- द इनकारनेशन। केवी विजयेंद्र प्रसाद और अलौकिक देसाई इसे लिख रहे हैं। संवाद और गीत मैं लिख रहा हूं। अलौकिक देसाई का निर्देशन है।
इस फिल्‍म की घोषणा से माता सीता को नए पहलू से जानने के लिए फैंस की उत्‍सुकता बढ़ गई है। बाहुबली 2 के संवाद लिखने वाले और सिनेमा को बेहतरीन गीत देने वाले मनोज मुंतशिर ने इसके संवाद और गीत लिखे हैं। सीता- द इनकारनेशन एक भव्य और मेगा बजट प्रोजेक्ट है, जिसमें भारी विजुअल एक्सपीरिएंस के लिए वीएफएक्स का भारी इस्तेमाल किया जाएगा।

यह फिल्म हिन्दी के अलावा तमिल, तेलुगु, मलयालम और कन्नड़ में रिलीज होगी। इसका निर्देशनक अलौकिक देसाई कर रहे हैं। इस फिल्‍म में कौन कौन से अहम किरदार होंगे और इन किरदारों को कौन निभाएगा, इसकी जानकारी फिलहाल सामने नहीं आई है।

इस समय पौराणिक विषयों को लेकर फि‍ल्म बनाने का चलन जोरों पर है। आने वाले दिनों में आदिपुरुष, अक्षय कुमार की राम सेतु, कंगना रनौट की अपराजित अयोध्‍या, दीपिका पादुकोण की महाभारत, विक्की कौशल की अश्‍वत्‍थामा, नितेश तिवारी की रामायण दर्शकों को देखने को मिलेंगी।



और भी पढ़ें :