'सरगम की साढ़े साती' में भैंस के साथ शूटिंग करते नजर आएंगे आकाश मखीजा, बोले- बड़ा गुदगुदाने वाला अनुभव है

पुनः संशोधित गुरुवार, 1 अप्रैल 2021 (16:56 IST)
जानवरों से प्यार करना एक बात है, लेकिन उनके पीछे पागल रहना बिल्कुल अलग कहानी है। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के नए शो 'सरगम की साढ़े साती' में अलौकिक अवस्थी का रोल निभा रहे आकाश मखीजा भी इस शो में जानवरों से पागलों की तरह प्यार करते हैं। उनका किरदार अलौकिक बड़ा सिरफिरा है।
वो अलौकिक शक्तियों में विश्वास करता है और हर बात में कुछ ना कुछ संकेत ढूंढने की कोशिश करता है। वैसे, यह पहली बार नहीं है जब आकाश किसी जानवर के साथ शूटिंग कर रहे हैं। इस शो के पिछले एपिसोड्स में भी वे कॉकरोच जैसे कीड़े के साथ खेलते हुए दिखे हैं।

'सरगम की साढ़े साती' के आने वाले एपिसोड्स में आप इस शो में एक नया किरदार देखेंगे, जो कि एक भैंस है। पर्दे पर आकाश और इस भैंस के बीच की केमिस्ट्री देखना वाकई बड़ा गुदगुदाने वाला अनुभव होगा।
भैंस के साथ किए गए इस सीन के बारे में बात करते हुए आकाश मखीजा कहते हैं, यह कुछ ऐसा है, जिसकी मैंने उम्मीद नहीं की थी। मेरा मतलब है आखिर ऐसी स्थिति के बारे में कौन सोच सकता है, जहां इतने अजीब तरीके से आपके साथी से आपका परिचय कराया जाए। यह तभी हो सकता है, जब आपका साथी एक भैंस हो। जैसा कि आप जानते ही हैं, अलौकिक को जानवरों से बड़ा अजीब किस्म का लगाव है। ऐसे में सेट पर सभी को मुझसे इसी तरह के जोश की उम्मीद थी, जिससे मेरे लिए यह अनुभव बड़ा चैलेंजिंग था।

उन्होंने कहा, इस भैंस का नाम सुष्मिता है और हम इसे 'सुशी' कहकर बुलाते हैं, ताकि उसे हम अपनापन महसूस करा सकें। हमने उसके साथ 6 से 10 एपिसोड्स की शूटिंग की और यह अनुभव बड़ा अनोखा था। एक भैंस के साथ उसकी सुविधा के हिसाब से शूटिंग करने के बारे में कौन सोच सकता है? हम तब ही शूटिंग कर सकते थे, जब वो तैयार होती थी। वो सेट पर यहां-वहां गोबर कर देती थी और हमें इन सारी बातों को मैनेज करना पड़ता था।
आकाश ने कहा, हम अपने डायलॉग्स में सुधार लाकर उसके साथ एडजस्ट करते हैं क्योंकि वो एक जगह पर खड़ी नहीं रह सकती। वो हमेशा अपनी जगह से हिल जाती है। कुल मिलाकर, एक भैंस के साथ शूटिंग करना बिल्कुल नया अनुभव है। चूंकि मुझे जानवरों से डर लगता है, तो उसके साथ शूटिंग करते हुए मुझे थोड़ी दिक्कत भी हुई। 'सरगम की साढ़े साती' के सेट पर अब तक मैंने अलग-अलग चीजों का अनुभव किया है, जो बहुत बढ़िया रहा।



और भी पढ़ें :