कॉलेज जाने के लिए संजय दत्त को पिता ने कार की बजाय दिया था ट्रेन का पास

पुनः संशोधित सोमवार, 13 सितम्बर 2021 (18:43 IST)
बॉलीवुड एक्टर अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। हाल ही में संजय दत्त रियलिटी शो 'सुपर डांसर 4' में पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी जिंदगी से जुड़े कई दिलचस्प किस्से साझा किए।
संजय दत्त ने बताया कि कॉलेज जाने के लिए उनके पिता ने उन्हें ट्रेन का पास बनवा कर दिया था। संजय दत्त ने कहा, हमारे पैरंट्स ने हमें केवल बड़ों का सम्मान करना सिखाया है। चाहे वो नौकर ही क्यों ना हों। हर आदमी की इज्जत करो, बच्चों को प्यार करो और कभी मत सोचना कि नरगिस, के बच्चे हो।
संजय दत्त ने अपने कॉलेज के दिनों को याद करते हुए बताया कि एक दिन में कॉलेज तक पहुंच गया, तो मैंने सोचा कि पिता बोलेंगे गाड़ी में छोड़कर आओ मेरे बच्चे को। पहले दिन उन्होंने मुझे बुलाया और मेरे हाथ में सेकंड क्लास का ट्रेन का पास दे दिया।

जब संजय ने पिता से कार के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि जब वह खुद कमाने लगें तो कार खरीद लें। सुनील दत्त ने संजय से कहा, ये सेकंड क्लास का पास है। टैक्सी, रिक्शा में जा या पैदल जा बांद्रा स्टेशन। बांद्रा से ट्रेन में चर्चगेट।
वहीं संजय दत्त ने अपनी पहली फिल्म रॉकी के बारें में बात करते हुए बताया कि शूटिंग सेट पर उनके पिता बहुत स्ट्रिक्ट थे। ना लंच ब्रेक होता था ना कुछ। उन्होंने कहा, एक बार पापा के असिस्टेंट फारुख भाई मेरे पास आए और बोले संजू लंच ब्रेक तो नहीं हो रहा है लेकिन तू जाकर खाना खा ले।

संजय दत्त ने कहा, मैं खाना खा रहा था, इतने में डैडी ने शॉट लगा दिया। डैडी ने पूछा कहां है वो तो कहा कि वो लंच कर रहा है। फिर डैडी ने कहा क्या बुलाओ उसे। मैं गया तो उन्होंने बोला- किसने कहा तुझे खाना खाने के लिए। मैंने शॉट लगाया हुआ है।




और भी पढ़ें :