मैडम चीफ मिनिस्टर : ऋचा चड्ढा को मिली जान से मारने की धमकी, एक्ट्रेस बोलीं- हम नहीं डरते

पुनः संशोधित सोमवार, 18 जनवरी 2021 (18:26 IST)
बॉलीवुड एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा इन दिनों अपनी आगामी फिल्म 'मैडम चीफ मिनिस्टर' को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में उनकी इस फिल्म का पोस्टर और ट्रेलर रिलीज किया गया है, जो विवादों में फंस गया था। इसमें ऋचा झाड़ू पकड़े दिख रही थीं, जिस पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी। इस कारण ऋचा ने माफी भी मांगी थी।
हालांकि, फिल्म पर विवाद यहीं नहीं थमा। अब ऋचा को जान से मारने की धमकियां मिलने लगी है। एक ट्विटर यूजर ने एक अखबार की कटिंग सोशल मीडिया पर शेयर की है। इस रिपोर्ट में लिखा है कि भीमसेना प्रमुख नवाब सतपाल तंवर ने फिल्म पर आपत्ति जताते हुए ऋचा की जुबान काटकर लाने वाले को ईनाम देने का ऐलान किया है।

इसके अलावा तंवर ने कहा है कि वह फिल्म के डायरेक्टर सुभाष कपूर का अपहरण करने वाले को भी ईनाम देंगे। उन्होंने इस फिल्म को बैन करने की मांग की। तंवर का कहना है यह पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो बहन कुमारी मायावती की बायोपिक है। इसमें ऋचा ने मायावती की भूमिका निभाई है।

उनका आरोप है कि ऋचा ने मायावती का अपमान किया है। भीमसेना के प्रमुख का कहना है कि जो भी ऋचा की जुबान काटकर लाएगा उसे वह दो करोड़ रुपए वाली बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर की सोने की शील्ड से सम्मानित करेंगे। उन्होंने कहा कि अगर यह फिल्म रिलीज हुई तो वह सिनेमाघर जलाए जाएंगे।

अब इस धमकी पर जवाब देते हुए ऋचा ने लिखा, 'हम नहीं डरते।' वहीं, अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी ऋचा के सपोर्ट में आ गई हैं। उन्होंने अपने एक ट्वीट में लिखा, 'यह बेहद शर्मनाक है और इसकी निंदा की जानी चाहिए। आपके पास किसी फिल्म के लिए समस्याएं और वैचारिक मुद्दे हो सकते हैं लेकिन यह आपराधिक धमकी और हिंसा के लिए उकसाना है।

गौरतलब है कि इससे पहले जब फिल्म का पोस्टर जारी किया गया था। तब भी सोशल मीडिया पर काफी विवाद हुआ था। इसमें ऋचा हाथ में झाड़ू थामे नजर आई थीं, इस पर कई लोगों ने कहा था कि यह इसके जरिए दलितों को घिसा-पीटे पुराने तरीके से दिखाया गया है। बहुत से लोगों ने इसे दलितों को लेकर रूढ़िवादी सोच भी बताया था। हालांकि, बाद में ऋचा ने इसके लिए माफी भी मांगी थी।
बता दें कि 'मैडम चीफ मिनिस्टर' में ऋचा के अलावा मानव कौल, अक्षय ओबरॉय और सौरभ शुक्ला जैसे सितारे भी अहम किरदारों में नजर आ रहे हैं। यह फिल्म 22 जनवरी को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।




और भी पढ़ें :