एक्टर रंजीत चौधरी का 65 वर्ष की उम्र में निधन

पुनः संशोधित गुरुवार, 16 अप्रैल 2020 (19:24 IST)
खट्टा मीठा, बातों बातों में और खूबसूरत जैसी फिल्मों का हिस्सा रहे बॉलीवुड एक्टर रंजीत चौधरी ने 65 साल की उम्र में निधन हो गया। रंजीत चौधरी ने फिल्म ‘खूबसूरत’ में राकेश रोशन के बड़े भाई जगन गुप्ता का किरदार निभाया था। इसमें रेखा भी मुख्य किरदार में नजर आई थीं। वह एक अभिनेता होने के साथ-साथ लेखक और निर्देशक भी थे।
मुंबई थिएटर आर्टिस्ट राएल पदमसी ने इंस्टाग्राम पर रंजीत के निधन की खबर दी। इसके साथ ही उन्होंने रंजीत की एक पुरानी फोटो शेयर कर लिखा, ‘उन लोगों के लिए जो रंजीत को जानते थे, अंतिम विदाई 16 अप्रैल को होगी। साथ ही 5 मई को सभा रखी जाएगी, जिसमें रंजीत के जीवन के किस्से साझा करेंगे।’

रंजीत चौधरी के निधन पर कई बॉलीवुड कलाकारों ने भी शोक जताया है। निर्देशक राहुल ढोलकिया ट्वीट करते हुए लिखा, रंजीत चौधरी के बारे में सुनकर काफी दुख हुआ। उनकी फिल्मों का काफी बड़ा फैन था। शानदार कॉमिक टाइमिंग और जबरदस्त एक्टर। खट्टा मीठा, खूबसूरत, लोनली इन अमेरिका, सैम एंड मी। वह हमारे शो नया अंदाज में पहले जज भी थे।
रंजीत, पर्ल पदमसी के बेटे थे। रिपोर्ट के मुताबिक रंजीत, साल 1980 में यूएस शिफ्ट हो गए थे। वहां उन्होंने कई अमेरिकी शोज में हिस्सा लिया। उन्होंने स्टीव कैरेल और जैना फिशर जैसे कलाकारों के साथ काम किया है।




और भी पढ़ें :