मुकेश खन्ना ने अजय देवगन और शाहरुख खान पर साधा निशाना, बोले- यह दुष्प्रचार किसके लिए किया जा रहा...

पुनः संशोधित बुधवार, 30 दिसंबर 2020 (16:53 IST)
दिग्गज एक्टर मुकेश खन्ना बीते कुछ दिनों से अपने बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। एक बार फिर मुकेश खन्ना ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है, जो काफी वायरल हो रहा है। इस पोस्ट मे उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता और पर निशाना साधा है।
तंबाकू और स्मोकिंग विज्ञापन को लेकर मुकेश खन्ना ने अजय देवगन और शाहरुख खान पर निशाना साधा है। उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड कर इन विज्ञापनों पर अपनी नाराजगी जताई है। मुकेश खन्ना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो से संबंधित कई बातें कही है।

इसके साथ ही मुकेश खन्ना ने एक तस्वीर भी ट्वीट की है, जिसमें कई चीजों के एड पोस्टर हैं। इसमें से एक में अजय देवगन भी नजर आ रहे हैं। इसके साथ ही अजय के एड प्रोडक्ट की टैगलाइन का भी प्रयोग किया है।
मुकेश खन्ना ने वीडियो में बोले, बोलो जुबान केसरी, ऊंचे लोगों की पसंद, मैं यूं ही नहीं बन जाता, I AM MAN OF ALL SEASONS। क्या है ये सब? लोगों को भ्रमित करने का खतरनाक रास्ता! हानिकारक वस्तुओं का नाटकीय ढंग से दुष्प्रचार! कोई नहीं रोकता इसे। ना खाने वाला, ना प्रचारक, ना ही सरकार। किसके बाप का क्या जाता है? यह दुष्प्रचार किसके लिए किया जा रहा है।

वीडियो के माध्यम से उन्होंने पूछा कि अभिनेता इन हानिकारक वस्तुओं को बदले हुए स्वरुप से क्यों प्रसारित कर रहे हैं। मुकेश खन्ना ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक तस्वीर भी की, जिसमें कई कंपनियों के एड है और उनका प्रचार करते हुए बॉलीवुड के अभिनेता दिखाई दे रहे हैं।
मुकेश खन्ना ने अपने वीडियो में किसी भी बॉलीवुड अभिनेता या अभिनेत्री का नाम लिए बगैर बॉलीवुड जगत से अपील की है। मुकेश खन्ना ने बताया कि आज बच्चे और बुजुर्गों के आसपास इतने हानिकारक पदार्थ पहुंच चुके हैं जिससे उनको खतरा है। वीडियो में मुकेश खन्ना ने फिल्मों में अभिनेता और अभिनेत्रियों द्वारा किए जा रहे हैं दृश्यों पर भी अपनी नाराजगी जताई।

उन्होंने कहा कि बेशर्मी यही नहीं है बल्कि अभिनेता और अभिनेत्री फिल्मों में तरल पदार्थो का सेवन करते दिखाए जाते हैं और एक छोटी सी सूचना दिखा दी जाती है कि धूम्रपान स्वास्थ्य के लिए नुकसानदायक है।

मुकेश खन्ना ने वीडियो के माध्यम से अपनी बात कही और पूछा कि क्या आप लोगों की जिम्मेदारी एक छोटी सी सूचना देकर खत्म हो जाती है? फिल्मों में इस तरह के दृश्यों को जिस लापरवाही के साथ दिखाया जा रहा है उसको लेकर मुकेश खन्ना काफी चिंतित है।
उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा, पैसों की ख़ातिर! वो तो भरा पड़ा है उनके खातों में। कि वो इनका सेवन करते हैं, उन्हें सेहत या ज़ुबान के लिए अच्छा मानते हैं! मुझे नहीं मालूम। इसका जवाब हर उस स्टार को देना होगा जो खुलेआम इन हानिकारक प्रॉडक्ट्स की महिमा मंडन करते हैं। गुणगान गाते हैं।



और भी पढ़ें :