मोनालिसा रात के यात्री में निभा रही हैं सेक्स वर्कर का रोल, ऐसे की तैयारी

पुनः संशोधित मंगलवार, 4 अक्टूबर 2022 (17:44 IST)
हमें फॉलो करें
रात के यात्री की जोरदार सफलता के बाद, हंगामा प्ले पर इस शो का दूसरा सीज़न आया है, जिसमें प्रसिद्ध टेलीविजन और फिल्मी कलाकार नजर आएंगे। यह श्रृंखला पांच नाटकीय और विचारोत्तेजक आख्यानों का संकलन है। रेड-लाइट एरिया और उसमें रहने वालों की पृष्ठभूमि में बने इस शो में पांच एपिसोड में से प्रत्येक में विभिन्न अभिनेताओं ने की भूमिका निभाई है। यह शो अनिल वी कुमार द्वारा निर्देशित है, और उनकी प्रोडक्शन कंपनी, अनिल वी कुमार प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित है। इस यात्रा का हिस्सा बनीं मोनालिसा एक ऐसी सेक्स वर्कर के रूप में नजर आएंगी, जिसका मजबूत व्यक्तित्व रहस्यमय आगंतुक के लिए सब कुछ बदल देता है।

किरदार में ढलने के लिए मोनालिसा को अलग-अलग स्तरों पर तैयारी करनी पड़ी। मोनालिसा ने व्यवहार, अभिव्यक्ति पर ध्यान केंद्रित किया और अपनी भूमिका के साथ न्याय करने के लिए एक कोच से प्रशिक्षण लिया जिसने उन्हें 'बोली' सिखाई।


इस कठिन किरदार को निभाने के अपने अनुभव के बारे में साझा करते हुए मोनालिसा कहती हैं, “हर भूमिका का अपना आकार, रूप और सार होता है। यह तब और भी चुनौतीपूर्ण हो जाता है जब आपको किसी खास किरदार को निभाने के लिए अपने कंफर्ट जोन से बाहर निकलना पड़ता है। साथ ही, यह हमें एक कलाकार के रूप में उस अतिरिक्त कदम को उठाने के लिए प्रेरित करता है जहां आप अपना सर्वश्रेष्ठ शॉट देते हैं और एक ऐसा प्रदर्शन देते हैं जो भूमिका को सही ठहराता है। मैंने कई शो और फिल्में देखी हैं जहां अभिनेत्रियों ने सेक्स वर्कर की भूमिका निभाई है। मेरे पास एक बोलचाल का कोच भी था जो मुझे संवाद अदायगी का प्रशिक्षण देता था।''

मोनालिसा इस तरह के एक दिलचस्प किरदार को निभाने का मौका पाकर संतुष्ट हैं। कहानी के बारे में और अधिक खुलासा करते हुए वह कहती हैं, "मेरा एपिसोड 'दुल्हे राजा' रेड-लाइट क्षेत्र में एक रहस्यमय आगंतुक के बारे में है और मेरा चरित्र, उसकी बुद्धि और दृढ़ व्यक्तित्व के साथ, उसे एक सबक सिखाता है।"



और भी पढ़ें :