Happy Birthday : क्या आप जानते हैं कैटरीना कैफ का असली नाम? बेहद दिलचस्प है नाम बदलने की कहानी

पुनः संशोधित शुक्रवार, 16 जुलाई 2021 (11:30 IST)
बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस 16 जुलाई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले कैटरीना मॉडलिंग करती थीं। उन्होंने साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म 'बूम' से बॉलीवुड डेब्यू किया था। अपने फिल्मी करियर में कैटरीना ने लगभग सभी सुपरस्टार्स संग काम किया।

16 जुलाई 1983 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना कैफ का असली नाम कैटरीना टरकॉटा है। खबरों की माने को कैटरीना के नाम बदलने की पीछे फिल्म 'बूम' की प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ का हाथ है। कैटरीना टरकॉटा भारतीय आसानी से नहीं बोल सकते थे, इसलिए आएशा द्वारा ऐसा किया गया। हालांकि पहले कैफ की जगह कैटरीना काजी नाम करने का प्रस्‍ताव भी था, लेकिन अंत में बात कैटरीना कैफ पर ही जाकर बनी।
कैटरीना मॉडलिंग करने के मकसद से मुंबई आई थीं, लेकिन इस दौरान उनकी मुलाकात कैजाद गुस्ताद से हुई। उन्होंने कैटरीना को अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दिया और कैटरीना ने हां कर दिया। जिसके बाद कैटरीना ने उनकी फिल्म 'बूम' से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।

अमिताभ बच्चन जैसी कास्ट होने के बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी। इसके बाद कैटरीना को फिल्मों के ऑफर तो नहीं आए लेकिन उन्हें टीवी एड और मॉडलिंग के कई प्रोजेक्ट मिले। वहीं फिल्म सरकार, मैंने प्यार क्यों किया और हमको दीवाना कर गए से कैटरीना को बॉलीवुड में अच्छी पहचान मिलते चली गई।
फिल्मी करियर के अलावा कैटरीना अफेयर्स को लेकर भी सुर्खियों में रही हैं। कहा जाता रहा है कि कैटरीना की सफलता के पीछे सलमान का हाथ है। दोनों ने फिल्म 'मैंने प्यार क्यों किया' के बाद डेट भी किया था। दोनों का रिश्ता हंसी-खुशी चल रहा था लेकिन 2009 में उनके ब्रेकअप की खबरें आने लगीं।
उस वक्त कैटरीना रणबीर कपूर के साथ 'अजब प्रेम की गजब कहानी' कर रही थीं। ऐसा भी कहा जाता है कि इस फिल्म में भले ही सलमान ने गेस्ट अपीरियंस दी हो लेकिन उस वक्त उनके और कैटरीना के बीच कुछ भी ठीक नहीं था। कहा जाता है कि कैटरीना के सलमान से अलग होने के बाद वो रणबीर कपूर को डेट करने लगीं। कैटरीना का नाम इन दिनों विक्की कौशल के साथ जुड़ रहा है। दोनों कई बार साथ में स्पॉट किए जाते हैं।



और भी पढ़ें :