कानपुर वाले गैंगस्टर विकास दुबे पर वेब सीरीज लाएंगे हंसल मेहता

Last Updated: सोमवार, 10 अगस्त 2020 (18:29 IST)
कानपुर के कुख्यात गैंगस्टर विकास दुबे पर एक वेब सीरीज बनने जा रही है। मशहूर डायरेक्टर हंसल मेहता इस वेब सीरीज का निर्देशन करेंगे। बता दें कि हंसल मेहता इससे पहले अलीगढ़, ओमेर्टा और शाहिद जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं।


पोलरॉइड मीडिया के सहयोग से निर्माता शैलेश आर सिंह की कर्मा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट ने इसके लिए राइट्स खरीदे हैं। तनु वेड्स मनु, शाहिद, अलीगढ़, ओमर्टा और जजमेंटल है क्या जैसी फिल्मों का निर्माण करने वाले शैलेश आर सिंह कहते हैं कि वे विकास दुबे की कहानी को स्क्रीन पर दिखाने के ‍लिए उत्साहित हैं।


शैलेश आर सिंह ने कहा, “मैं पूरी कहानी को न्यूज एजेंसियों और अन्य माध्यमों से काफी बारीकी से फॉलो कर रहा हूं। 8 पुलिसकर्मियों की हत्या ने राष्ट्र को हिलाकर रख दिया और विकास दुबे के 7 दिन के सफर की शुरुआत हुई, जिसमें आखिरकार वह एक मुठभेड़ में मारा गया। मैंने सोचा कि क्यों ना इस कहानी को पूरे देश को सुनाया जाए और कुछ वास्तविक तथ्यों को सामने लाया जाए। मैं इस कहानी को बताने के लिए वास्तव में उत्सुक हूं।”

निर्देशक हंसल मेहता ने कहा, “ये हमारे दौर के समय की सच्चाई कहती है जहां पॉलिटिक्स, क्राइम और कानून बनाने वालों के बीच साठगांठ देखने को मिलता है। मुझे इस वेबसीरीज में एक बेहतरीन पॉलिटिकल थ्रिलर दिख रही है और इस कहानी को कहना काफी दिलचस्प होगा। अभी मैं इस विषय के बारे में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता हूं लेकिन इतना जरूर है कि इस सब्जेक्ट पर संवेदनशीलता और जिम्मेदारी के साथ काम किया जाएगा।”

बता दें, बिकरू कांड में आठ पुलिसवालों की हत्या से चर्चा में आए गैंगस्टर विकास दुबे ने उज्जैन के महाकाल मंदिर में जाकर समर्पण किया था और उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ वापस कानपुर आते हुए रास्ते में पुलिस की गिरफ्त से भागने की कथित कोशिश में वह मारा गया था।



और भी पढ़ें :