अजय देवगन की फिल्म 'मैदान' में नजर आएंगे दुनियाभर के फुटबॉलर

पुनः संशोधित रविवार, 11 अप्रैल 2021 (13:43 IST)
बॉलीवुड में इन दिनों कई स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्में बन रही है। भी जल्द ही फुटबॉल पर आधारित फिल्म 'मैदान' में नजर आने वाले हैं। अब फिल्म से जुड़ी एक दिलचस्प जानकारी सामने आ रही है। खबरों की मानें तो फिल्म में दुनियाभर के फुटबॉल खिलाड़ियों को फिल्माया जाएगा।
इस फिल्म में अजय मुख्य भूमिका में दिखेंगे। हाल में फिल्म के निर्देशक अमित शर्मा कोरोना संक्रमित पाए गए थे। इसके बाद फिल्म की शूटिंग बंद करनी पड़ी थी। खबरों के मुताबिक, अमित कोरोना संक्रमण से उबर चुके हैं और जल्द ही फिल्म की शूटिंग शुरू कर सकते हैं।

कोरोनावायरस से ठीक होने के बाद अमित ने को बताया, फिल्म 'मैदान' को बेहतरीन बनाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। हमने दुनियाभर के फुटबॉल खिलाड़ियों को 'मैदान' में खेलने के लिए बुलाया है। ये फुटबॉल खिलाड़ी जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और थाईलैंड जैसी जगहों से आकर फिल्म का हिस्सा बनेंगे।

उन्होंने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को भारत आने में कुछ समस्याएं हैं। उनके यहां लॉकडाउन होने के कारण वो 'मैदान' का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। बताया गया है कि इस फिल्म में कई सारे फुटबॉल मैचों की सीरीज देखने को मिल सकती है। इसमें भारत का मुकाबला अन्य देशों के खिलाड़ियों से होगा।
अमित ने बताया, थाईलैंड के खिलाड़ी पहले से भारत में हैं। वे कोरोना से मेरी रिकवरी का इंतजार कर रहे हैं। हम जल्द उनके साथ शूटिंग शुरू करेंगे। इसके बाद हम अन्य देशों के साथ हर मैच के बीच एक ब्रेक के साथ मैच के सीन्स को शूट करेंगे। यह काफी मुश्किल शेड्यूल है।

अमित ने आगे बताया कि सभी फुटबॉल मैचों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर शूट किया जाएगा। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि क्वालिटी को लेकर कोई समझौता नहीं होगा। उनका मानना है कि वह उस स्तर की फिल्म बनाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे भारत को गर्व होगा।

अमित की फिल्म 'मैदान' भारतीय फुटबॉल के सुनहरे लम्हों पर आधारित सच्ची कहानी है। इस फिल्म में अजय एक फुटबॉल कोच सईद अब्दुल रहीम के किरदार में दिखने वाले हैं। कोच सैयद को भारतीय फुटबॉल जगत के पिता के तौर पर जाना जाता है। सैयद 1950 से 1963 तक भारतीय राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के मैनेजर थे।



और भी पढ़ें :