कोरोनावायरस की वजह से लगे लॉकडाउन पर फिल्म बनाएंगे मधुर भंडारकर, दिखेगा मजदूरों के पलायन का दर्द

पुनः संशोधित गुरुवार, 24 दिसंबर 2020 (11:18 IST)
नेशनल फिल्म अवॉर्ड विनर निर्देशक ने अपने अगले प्रोजेक्ट की घोषणा कर दी है। वे अपनी अगली फिल्म कोरोना महामारी के कारण लगे देशव्यापी पर बनाएंगे। एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान मधुर भंडारकर ने इस बात की पुष्टि की है।
मधुर की आने वाली फिल्म का नाम 'इंडिया लॉकडाउन' होगा। इसमें लॉकडाउन की पूरी कहानी को दिखाया जाएगा। इस फिल्म में लॉकडाउन के कारण गरीब मजदूरों के पलायन और उनकी परेशानियों को लोगों के सामने पेश किया जाएगा। इस फिल्म की शूटिंग जनवरी के मध्य में शुरू की जाएगी।

खबरों के अनुसार मधुर ने बताया कि इस फिल्म की शूटिंग मुंबई और इसके आसपास के इलाकों में की जाएगी। इस फिल्म में देशव्यापी लॉकडाउन का समाज के विभिन्न वर्गों पर पड़े प्रभाव को संवेदनशीलता के साथ दिखाया जाएगा। फिल्म की कास्टिंग को लेकर मधुर ने फिलहाल अभी कुछ तय नहीं किया है।
मधुर ने साफ किया कि उनकी यह फिल्म भी उनकी पुरानी फिल्मों की तरह ही हार्ड हिटिंग होगी। मधुर भंडारकर रियलस्टिक फिल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं। उनकी पिछली फिल्म 'इंदु सरकार' में भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की सरकार में लगे आपातकाल को विस्तृत रूप से दिखाया गया था।

हाल ही में मधुर भंडारकर तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने फिल्ममेकर करण जौहर पर अपने प्रोजेक्ट के टाइटल चोरी करने का आरोप लगाया था। मधुर ने करण पर आरोप लगाया कि करण ने अपनी वेब सीरीज 'फैबुलस लाइव्ज ऑफ बॉलीवुड वाइव्ज' में उनका टाइटल इस्तेमाल किया है।




और भी पढ़ें :