कोरोना के चलते जेम्स कैमरून की ‘अवतार 2’ की शूटिंग टली

Photo : Instagram
Last Updated: मंगलवार, 17 मार्च 2020 (18:36 IST)
के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दुनियाभर में फिल्मों की रिलीज और शूटिंग टल रही है। इस कड़ी में फेमस कनाडाई फिल्म निर्देशक और निर्माता की बहुप्रतिक्षित फिल्म ‘अवतार 2’ का नाम भी जुड़ गया है। ‘अवतार 2’ 2009 में आई फिल्म ‘अवतार’ का सीक्वल है। फिल्म के एक हिस्से की शूटिंग में होने वाली थी, जो अब टल गई है।

फिल्म के प्रोड्यूसर जॉन लैंडौ ने न्यूजीलैंड के एक अखबार को बताया, “हमने इसको टाल दिया है। हमारा एक ग्रुप शुक्रवार की रात को न्यूजीलैंड पहुंचने वाला था और एक हिस्से की शूटिंग शुरू होने वाली थी। लेकिन हमने उस फैसले को होल्ड पर रख दिया है और अब लॉस एंजिल्स में ही काम जारी रखने का निर्णय लिया है। वहां हम थोड़े समय बाद जाएंगे।


‘अवतार’ दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है। फिल्म की सफलता को देखकर ‘अवतार’ की अगली कड़ी की फिल्मों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। पिछले महीने इनकी रिलीज डेट की घोषणा भी कर दी गई है। ‘अवतार 2’ पहले ‘अवतार’ के 12 साल बाद 17 दिसंबर 2021 में रिलीज होगी। ‘अवतार 3’ दिसंबर 2023 में, ‘अवतार 4’ दिसंबर 2025 में और ‘अवतार 5’ दिसंबर 2027 में रिलीज होगी।

इससे पहले कोरोना वायरस के कारण टॉम क्रूज की ‘मिशन इम्पॉसिबल-7’, वॉर्नर ब्रदर्स की ‘मैट्रिक्स 4’, रॉबर्ट पैटिंसन की ‘द बैटमैन’ जैसी कई हॉलीवुड फिल्मों की शूटिंग भी रोकी जा चुकी है।


और भी पढ़ें :