वेब सीरीज 'आश्रम 2' की मुश्किलें बढ़ी, बॉबी देओल और प्रकाश झा पर जौनपुर में मुकदमा दर्ज

पुनः संशोधित शुक्रवार, 13 नवंबर 2020 (11:28 IST)
एमएक्स प्लेयर की चर्चित वेब सीरीज 'आश्रम' का दूसरा सीजन रिलीज हो गया है। यह वेब सीरीज रिलीज होते ही विवादों में भी घिर गई है। प्रकाश झा की वेब सीरीज 'आश्रम' को लेकर कई हिंदू संगठनों ने हिंदू धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाया है।
वहीं अब वेब सीरीज में सनातन धर्म से जुड़ी धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाले सीन फिल्माए जाने का आरोप लगाते हुए दीवानी न्यायालय के एक अधिवक्ता ने कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया। इसके बाद अभिनेता बाबी देओल व डायरेक्टर प्रकाश झा के खिलाफ स्थानीय कोर्ट में मुकदमा दायर किया गया।


दीवानी न्यायालय के अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव ने कोर्ट में अधिवक्ता उपेंद्र विक्रम सिंह के माध्यम से प्रार्थना पत्र दिया। उन्होंने प्रार्थना पत्र में कहा कि वह सनातन धर्म में गहरी आस्था रखते हैं। बचपन से ही आश्रम एवं पवित्र हिन्दू ग्रंथों के बारे में जानते व सुनते आए हैं।
आश्रम ऋषि मुनियों के रहने का पवित्र स्थान बताया जाता है। सुसंगठित आश्रम संस्था भारतवर्ष की अपनी विशेषता रही है। आश्रम चैप्टर-2 में आश्रम में आस्था के नाम पर भोले भाले लोगों को फंसाया जाना, आस्था, अपराध और राजनीति का गठबंधन, आश्रमों में व्यभिचार और नशे का व्यापार आदि कैसे चलता है। इस संबंध में ट्रेलर रिलीज हो रहा है।

उन्होंने कहा, वेब सीरीज आश्रम चैप्टर 2 में काशीपुर वाले बाबा निराला का किरदार बॉलीवुड अभिनेता ने निभाया है। सीरीज के जरिए सनातन धर्म को बदनाम किया जा रहा है। जानबूझकर धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए सीरीज का नाम आश्रम रखा गया है। वादी ने न्याय हित व देश हित में आरोपियों के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करा कर विवेचना की कोर्ट से मांग की।
बता दें कि वेब सीरीज में ढोंगी बाबा का किरदार बॉबी देओल निभा रहे हैं। सीरीज में बॉबी देओल के अलावा चंदन रॉय, दर्शन कुमार, अनुप्रिया गोयनका और अध्ययन सुमन भी काम कर रहे हैं।




और भी पढ़ें :