तापसी पन्नू, अनुराग कश्यप और मधु मंटेना के घर आयकर विभाग का छापा

पुनः संशोधित बुधवार, 3 मार्च 2021 (14:32 IST)
की टीम ने बुधवार को मुंबई में कई बॉलीवुड हस्तियों के यहां छापेमारी की है। कार्रवाई का सामना करने वालों में एक्ट्रेस तापसी पन्नू, फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप, और मधु मंटेना शामिल है। टीम ने इन बॉलीवुड हस्तियों के घर पर सुबह से ही छोपमारी करना शुरू कर दिया था।
बताया जा रहा है कि यह छापेमारी की टैक्स चोरी के सिलसिले में की जा रही है। आयकर विभाग के सूत्रों का कहना है कि टैक्स चोरी के मामले में फैंटम फिल्मों से जुड़े लोगों पर आयकर विभाग की छापेमारी हुई है। इसमें अनुराग कश्यप, तापसी पन्नू, विकास बहल और अन्य शामिल हैं। कई अन्य लोगों को भी फैंटम फिल्मों द्वारा कर चोरी के संबंध में खोजा जा रहा है।

ये तीनों इस प्रोडक्शन हाउस के को-फाउंडर हैं, वहीं इसके मालिक हैं। इसी तरह विक्रमादित्य मोटवाने भी इसमें शामिल हैं। मधु मंटना एक टेलेंट मैनेजमेंट कंपनी भी चलाती हैं। आयकर विभाग की इस कार्रवाई के बाद से ट्विटर पर भी अनुराग कश्यप और तापसी पन्नू ट्रेंड हो रहे हैं।

बता दें कि अनुराग कश्यप, विक्रमादित्य मोटवाने, निर्देशक मधु मंटेना और विकास बहल ने मिलकर साल 2011 में फैंटम फिल्म्स का गठन किया गया था। इसके बाद मार्च 2015 में इस कंपनी की 50 प्रतिशत हिस्सेदारी रिलायंस एंटरटेनमेंट ने खरीद ली थी।
फैंटम फिल्म्स के बैनर तले कई हिट फिल्में बनी थीं, लेकिन अंत में 2018 में इस कंपनी को भंग कर दिया था। इसके पीछे विकास बहल पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगने को कारण बताया गया था। वैसे तो तापसी की फैंटम फिल्म्स में कोई हिस्सेदारी नहीं है, लेकिन साल 2018 में उन्होंने फैंटम के बैनर तले बनी फिल्म 'मनमर्जियां' में काम किया था। ऐसे में उसी फिल्म को लेकर तापसी के घर भी छापेमारी की गई है।



और भी पढ़ें :