पहली को-स्टार सिमी ग्रेवाल थीं ऋषि कपूर का पहला क्रश!

Last Updated: रविवार, 17 अक्टूबर 2021 (11:39 IST)
ने अपने पिता राज कपूर की फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ के जरिए बॉलीवुड में कदम रखा। फिल्म में वे के साथ नजर आए। फिल्म में सिमी ग्रेवाल ने एक युवा टीचर की भूमिका निभाई थी, जिसे उसके स्कूल में पढ़ने वाला छात्र प्यार करने लगता है। इसी छात्र की भूमिका ऋषि कपूर ने निभाई थी।
लेकिन यह जानकर आपको आश्चर्य होगा कि सिमी ग्रेवाल वास्तव में थीं। सिमी के चैट शो में ऋषि कपूर ने खुलासा किया था कि वह उनका पहला प्यार थीं।


अपनी पहली को-स्टार और करियर में उनके योगदान के बारे में बताते हुए ऋषि ने कहा था कि उनके दिल में सिमी ग्रेवाल के लिए एक बहुत ही खास स्थान है। उन्होंने कबूल किया कि वह उनका पहला प्यार थीं, उनका पहला क्रश।


एक्टर के मुताबिक, सिमी ने ‘मेरा नाम जोकर’ में उनका मार्गदर्शन किया। उन्होंने कहा कि उन्होंने फिल्म में जो कुछ भी किया है वह राज कपूर और सिमी ग्रेवाल की वजह था। सिमी ने हमेशा उन्हें धैर्य दिखाया।

ऋषि कपूर के निधन के बाद सिमी ग्रेवाल ने अपने प्यारे दोस्त के लिए एक इमोश्नल पोस्ट लिखा था। सिमी ग्रेवाल ने ट्वीट किया था- ‘मेरा चिंटू डार्लिंग अब इस दुनिया में नहीं है। मेरे सबसे प्यारा दोस्त... मेरा को-एक्टर... मेरा प्लेमेट...। वो मुझे रुलाने तक हंसाया करता था! अब आंखों में सिर्फ आंसू हैं। कोई गुडबाय नहीं.. कोई अंतिम संस्कार नहीं...।’


दोनों एक्टर्स ने ‘मेरा नाम जोकर’ के अलावा ‘कर्ज’ और ‘कभी कभी’ फिल्मों में भी साथ काम किया है।



और भी पढ़ें :