Indian Idol 12 : Abhijeet Sawant का फूटा गुस्सा, बोले- टैलेंट से ज्यादा गरीबी को देते हैं तवज्जो

पुनः संशोधित शनिवार, 22 मई 2021 (17:00 IST)
'इंडियन आइडल 12' लोकप्रिय सिंगिंग रियलिटी शो में से एक है। लेकिन बीते कुछ दिनों से इस शो को आलोचना का सामना करना पड़ रहा है। बीते दिनों सिंगिंग रियलिटी शो 'इंडियन आइडल 12' में किशोर कुमार के बेटे अतिथि के रूप में आए थे। तभी से यह शो विवादों में है।


दरअसल, कई बार निर्माता टीआरपी के लिए कुछ ऐसा कर बैठते हैं, जिसकी वजह से उन्हें लोगों के गुस्से का शिकार होना पड़ता है। अमित कुमार ने कहा था कि मेकर्स शो में सब कुछ फिक्स रखते हैं और जबरन मेहमानों से प्रतिभागियों की तारीफ कराते हैं। अब इसी शो के पहले सीजन के विजेता ने भी शो की तीखी आलोचना करते हुए इसके मेकर्स पर निशाना साधा है।
अभिजीत सावंत ने कहा, आजकल रियलिटी शो के निर्माता किसी प्रतियोगी के टैलेंट से ज्यादा इस बात पर ध्यान देते हैं कि वह कितना गरीब है। अगर आप क्षेत्रीय रियलिटी शो देखेंगे तो उनमें दर्शकों को शायद ही किसी प्रतियोगी के बैकग्राउंड के बारे में पता होगा।

उन्होंने कहा, वहां लोग सिर्फ सिंगिंग पर ध्यान देते हैं, लेकिन हिन्दी रियलिटी शोज में प्रतिभागियों की दुखभरी कहानियों और लाचारी को ज्यादा सुनाया जाता है।
अभिजीत ने इस बात पर भी नाराजगी जताई कि अब शो में लव एंगल वाली बातें भी दिखाई जाने लगी हैं। उन्होंने कहा कि शो में जानबूझकर लव इंट्रेस्ट वाली बातें परोसी जाती हैं।

बता दें कि काफी समय से 'इंडियन आइडल 12' में अरुणिता कांजीलाल और पवनदीप राजन के बीच खास दोस्ती दिखाई जा रही है। पिछले सीजन में भी नेहा कक्कड़ और आदित्य नारायण के बीच लव एंगल दिखाया गया था। दोनों के बीच प्यार का ढोंग रचा गया था।
अभिजीत ने एक किस्सा सुनाते हुए कहा, मैं एक बार सीजन के दौरान गाने की लिरिक्स भूल गया था। मैंने गाना बीच में ही छोड़ दिया था। ऐसे में वहां मौजूद जजों ने मुझे फिर से गाने का मौका दिया था।

उन्होंने कहा, अगर यही आज हुआ होता तो बिल्कुल टीवी ड्रामे के स्टाइल में बिजली चमकती और कई तरह के इफेक्ट के साथ दिखाया जाता। इसके लिए दर्शक भी जिम्मेदार हैं क्योंकि उन्हें हमेशा मसाले की तलाश होती है।



और भी पढ़ें :