1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. a road in andrews ganj will be named late actor sushant singh rajput marg
Written By
पुनः संशोधित गुरुवार, 21 जनवरी 2021 (18:41 IST)

सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर दिल्ली में किया जाएगा एक सड़क का नामकरण

दक्षिणी दिल्ली के एंड्रयूजगंज में एक सड़क का नाम जल्द ही दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर रखा जाएगा। इलाके के नगर निकाय ने इससे संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। अधिकारियों ने सुशांत के जन्मदिन के दिन यह जानकारी दी।

 
21 जनवरी को सुशांत की 35वीं जयंती है। वह पिछले साल 14 जून को मुंबई के बांद्रा में अपने घर में मृत मिले थे। उनके प्रशंसकों ने सोशल मीडिया के जरिए अभिनेता को याद किया, जिनकी अचानक मौत होने का मामला काफी दिन चर्चा में रहा था।

दक्षिण दिल्ली नगर निगम (एडीएमसी) में पार्षद अभिषेक दत्त ने सितंबर 2020 में सड़क का नाम अभिनेता के नाम पर रखने का प्रस्ताव रखा था। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, 'एसडीएमसी सदन ने कल अपनी बैठक में इसे मंजूरी दे दी।'
 
एसडीएमसी में एंड्रयूजगंज से पार्षद ने नगर निकाय की नामकरण एवं पुन: नामकरण समिति को प्रस्ताव भेजा था। समिति को भेजे लिखित प्रस्ताव में दत्त ने कहा था कि सड़क संख्या आठ में बड़ी संख्या में बिहार से संबंध रखने वाले लोग रहते हैं। 
 
प्रस्ताव में दावा किया था कि उन्होंने ही एंड्रयूज गंज से इंदिरा कैंप के बीच एक भाग का नाम सुशांत सिंह राजपूत मार्ग रखने की मांग की है। दत्त ने कहा था कि इसलिये सड़क संख्या 8 का नाम अभिनेता के नाम पर रखा जाना चाहिए।
 
ये भी पढ़ें
काजीरंगा राष्ट्रीय अभयारण्य जंगल की 10 खास बातें