गुरुवार, 29 फ़रवरी 2024
  • Webdunia Deals
  1. मनोरंजन
  2. बॉलीवुड
  3. बॉलीवुड न्यूज़
  4. 12 years of The Dirty Picture Milan Luthria recalls three instances where he thought it might get shelved
Written By WD Entertainment Desk
Last Modified: रविवार, 3 दिसंबर 2023 (17:34 IST)

'द डर्टी पिक्चर' को रिलीज हुए 12 साल पूरे, मिलन लुथरिया ने कहा चुनौतियों से भरी यात्रा थी

'द डर्टी पिक्चर' को रिलीज हुए 12 साल पूरे, मिलन लुथरिया ने कहा चुनौतियों से भरी यात्रा थी | 12 years of The Dirty Picture Milan Luthria recalls three instances where he thought it might get shelved
Film The Dirty Picture: निर्देशक मिशल लुथरिया के निर्देशन में बनी फिल्म 'द डर्टी पिक्चर' को रिलीज हुए 12 साल पूरे हो गए हैं। 2012 में रिलीज हुई यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। यह फिल्म दिवंगत अभिनेत्री और डांसर सिल्क स्मिता के जीवन से प्रेरित एक बायोग्राफिकल म्यूजिकल ड्रामा थी। 
 
मिलन लुथरिया द्वारा निर्देशित और विद्या बालन, इमरान हाशमी, नसीरुद्दीन शाह और तुषार कपूर द्वारा महत्वपूर्ण भूमिकाओं में अभिनीत, यह फिल्म 2 दिसंबर 2011 को दुनियाभर में हिंदी, तेलुगु और तमिल भाषाओं में रिलीज़ हुई थी। बालाजी मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित, यह फिल्म एक मेगा हिट बन गई और देखते ही देखते बॉक्स-ऑफिस पर 100 करोड़ से अधिक की कमाई कर गई।
 
फिल्म में विद्या बालन ने 'सिल्क स्मिता' का किरदार निभाया था। इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड भी मिला था। फिल्म के 12 साल पूरे होने पर मिलन लुथरिया ने अपने सामने आने वाली बाधाओं के बारे में बताया और उन क्षणों के बारे में भी बताया जब उन्हें लगा कि फिल्म शायद ही बन पाएगी।
 
मिलन ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, द डर्टी पिक्चर बनाना चुनौतियों से भरी एक यात्रा थी, जिसने परियोजना के प्रति हमारे प्रतिबद्धता का परीक्षा थी। तीन महत्वपूर्ण क्षण थे, जब ऐसा लगा कि फिल्म शायद ही बन पाएगी। सबसे पहले हमारे पास कास्टिंग में बाधाएं थीं लेकिन विद्या बालन की मेरी पसंद सफल रही। 
 
उन्होंने कहा, फिल्मिंग ने एक और चुनौती पेश की क्योंकि विद्या की छवि उनके किरदार के साथ विरोधाभासी थी, फिर भी विक्रम गायकवाड़ द्वारा एक परिवर्तन ने रेशमा को प्रस्तुत किया। हमारी आखिरी चुनौती तब थी जब डिस्ट्रीब्यूटर्स ने फ़िल्म के टाइटल को लेकर अपनी चिंता जाहिर की। लेकिन एकता कपूर ने अपना पैसा लगाकर दृढ़ निश्चय के साथ फिल्म की रिलीज सुनिश्चित की। इसके साथ ही फ़िल्म की रिलीज के बाद सोमवार को, भारत में केवल महिलाओं के लिए स्पेशल शोज आयोजित किए गए।
 
एक सफल फिल्म निर्माता अब्राहम की भूमिका निभाने वाले अभिनेता इमरान हाशमी कहते हैं, द डर्टी पिक्चर मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखती है क्योंकि आज इसके 12 साल पूरे हो गए हैं। फिल्म की बोल्ड, अपने समय से आगे की कहानी के साथ-साथ टीम का रीयलिस्टिक विजन, दर्शकों को पसंद आया। गहरे और भिन्न मानवीय अनुभवों के साथ एक जटिल किरदार निभाना हमेशा खुशी की बात रही है, जो फिल्म के नायक से प्यार करता है। मुझे उस टीम का हिस्सा होने पर गर्व है, जिसने करीब से दर्शकों के साथ जुड़ने का साहस किया।
 
द डर्टी पिक्चर ने फिल्म इंडस्ट्री में सीमाओं को तोड़ते हुए एक पूरी तरह से नया आयाम स्थापित किया। इसके अभूतपूर्व दृष्टिकोण ने न केवल दर्शकों को एंटरटेन किया बल्कि इसे तीन राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने का प्रतिष्ठित सम्मान भी दिलाया।
Edited By : Ankit Piplodiya 
ये भी पढ़ें
एनिमल ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, सैम बहादुर को भी मिले दर्शक