भारत नहीं करने पर प्रियंका चोपड़ा को थैंक्यू तो कहना पड़ेगा : सलमान खान


हाल ही में विवेक ओबरॉय ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर ऐश्वर्या, सलमान और अभिषेक से जुड़े एक फोटो पर कमेंट डाला था, जिसकी बहुत चर्चा हुई। कुछ ने इसे अटेंशन पाने के लिए उठाया गया कदम कहा, तो किसी ने इसे अपनी आने वाली फिल्म के लिए पब्लिसिटी भी क़रार दिया, लेकिन इन से परे सलमान ने सोशल नेटवर्किंग साइट पर अपनी मौजूदगी के बारे में अलग ही बात कही।

फिल्म के प्रमोशनल इंटर्व्यू के दौरान सलमान ने कहा, "मैंने एक बार पोस्ट कर दी तो फिर वापस नहीं देखता। मैं लोगों के कमेंट पढ़ूँ या काम धाम करूं? मैं अब जल्द ही पहले की तरह ट्वीट करना शुरू करने वाला हूँ। वैसे, आजकल सोशल नेटवर्किंग साइट्स का ट्रेंड कुछ अलग हो गया है। कई बार लोगों या दोस्तों के फोन आ जाते हैं कि भाई मेरी फ़िल्मों को प्रमोट कर दो या कुछ कह दो तो मुझे उनके लिए ये करना पड़ता है। फैन को भी समझ आ जाता है कि ये पोस्ट मैंने किस लिए किया है, लेकिन जल्दी मैं अपने टाइप के ट्वीट शुरू करने वाला हूं।"
जो मीम्स बनते हैं, उन्हें देख क्या रिऐक्ट करते हैं?
मैं देखता ही नहीं।

'भारत' फिल्म के प्रमोशन के दौरान कटरीना ने कहा था कि इस फिल्म के लिए सलमान का राष्ट्रीय पुरस्कार मिलना चाहिए।
ये तो मैंने उनके लिए कहा था। मैं नेशनल अवॉर्ड नहीं चाहता। मुझे रिवॉर्ड मिल जाए वही बहुत है। देश भर के लोग फिल्म देख लें यही मेरे लिए बहुत हो जाएगा।


फिल्म की कहानी आपको कहां से मिली?
ये एक कोरियन फिल्म का रीमेक है, जिसके राइट्स अतुल अग्निहोत्री के पास हैं। कोरियन फिल्म को हमने अपने देश के हिसाब से लिखा और ढाला। लिखने और स्क्रिप्ट पर काम करना पड़ा।

फिल्म में आपने 7 दशक कुछ मि‍नटों में समेटे हैं। डर नहीं लगा?
बिल्कुल नहीं। क्योंकि ये कैरेक्टर ही ऐसा है। थोड़ा सनकी है, लेकिन मज़बूत इरादों वाला है। फिल्म में बहुत सारी बातें होती हैं जिनका वो हिस्सा बन जाता है, जैसे ज़मीन से तेल निकला तो वो खदान में चला जाता है काम करने या फिर नेवी में ज़रूरत होती है तो वह नेवी में भर्ती हो जाता है।


फिल्म प्रमोशन के दौरान आप बार-बार थैंक्यू प्रियंका क्यों कहते हैं?
प्रियंका को थैंक्यू तो कहना पड़ेगा। अगर फिल्म के शुरू होने के पाँच दिन पहले वह मना नहीं करतीं तो कटरीना को ये रोल कैसे मिलता? वह एक दिन मेरे घर आईं और उन्होंने शादी की बातें बताईं। मैं बहुत खुश हुआ बात जान कर। मैंने कहा चलो डेट्स आगे कर देते हैं। वो तो अर्पिता ने मुझे बताया कि शायद प्रियंका यह फिल्म नहीं कर पाएँगी। तब मेरी समझ में आया कि वह तो मना करने आई हैं। मैंने कहा ठीक है। वह बोलीं बस, तो मैंने कहा हाँ। फिर मैंने कहा कि ये बहुत बड़ा निर्णय है जो आप ले रही हैं। वरना कई तो ऐसे मामले में पति को छोड़ दें लेकिन फिल्म कर लें।

आगे आप प्रियंका के साथ फिल्म करेंगे?
हाँ, बिल्कुल। क्यों नहीं। कोई अच्छी कहानी होगी तो क्यों नहीं करेंगे काम?

 

और भी पढ़ें :