बारिश के मौसम में यह खाना पसंद करते हैं आपके फेवरेट टीवी स्टार, साझा की मानसून की यादें

पुनः संशोधित गुरुवार, 23 जून 2022 (12:48 IST)
हमें फॉलो करें
दस्तक दे चुका है। यह मौसम अक्सर हमें परिवार, दोस्तों के साथ बरसात के दिनों को बिताने के साथ साथ पसंदीदा मानसून फूड्स की यादें को भी वापस ले आता है। कई लोग की बूंदों में संगीत महसूस करते हैं और बारिश में भीगने का आनंद लेते हैं। हममें से कुछ लोगों की बारिश से जुड़ी रोमांटिक यादें भी होती हैं।


सेलेब्रिटीज भी मानसून के दौरान बिताए विशेष समय की याद कर रहे हैं। वे मानसून के लिए अपने प्यार और इस मौसम के पसंदीदा फ़ूड के बारे में भी जानकारी सांझा कर रहे हैं। देखिए बातचीत के प्रमुख अंश...

आलिशा पंवार-
यह मेरा सबसे पसंदीदा सीजन है। मैं हर साल मानसून के मौसम का इंतजार करती हूं लेकिन मानसून के दौरान शूटिंग करना मुझे पसंद नहीं है। पानी
हम सभी को भीगा देता है और फिर सब कुछ गड़बड़ कर देता है। मेरी सबसे प्यारी याद मेरे परिवार के साथ महाबलेश्वर की मेरी खूबसूरत यात्रा होगी। हम आमतौर पर मानसून के दौरान महाबलेश्वर या माथेरान की यात्राएं करते हैं। मुझे चाय, भजिया खासकर मिर्च के पकौड़े बहुत पसंद हैं। शूटिंग के दौरान भी जब भी बारिश होती है, मैं प्रोडक्शन टीम से अनुरोध करती हूं कि हम सभी के लिए भजिया की व्यवस्था करें।
एली गोनी-
मानसून मेरे पसंदीदा मौसमों में से एक है। मैं जम्मू में पला-बढ़ा हूं, जिसके चारों तरफ बहुत खूबसूरत परिदृश्य है। बारिश हमेशा मुझे प्रकृति और जीवन की याद दिलाती है। मुझे बारिश के दिनों में लॉन्ग ड्राइव पर जाना पसंद है। लोनावाला मेरे पसंदीदा जगहों में से एक है। मुझे गरम मसाला कॉर्न और कॉफी पीना बहुत पसंद है। बारिश में पेड़-पौधे बहुत अच्छे लगते हैं। गाड़ी चलाते समय अच्छा संगीत सुनकर मेरा मूड अच्छा हो जाता है।
सोमी अली-
मुझे बारिश अच्छी लगती है! यह मेरे लिए पुनर्जन्म का संकेत है। मैं घर पर मसाला चाय के साथ समोसा खाना और पुराने हिंदी फिल्मी गाने सुनना पसंद करती हूं। बरसात के दिन बिताने का यह मेरा सबसे अच्छा तरीका है।

शरद मल्होत्रा-
मैं एक संयुक्त परिवार में पला-बढ़ा हूं। मुझे याद है कि हर बार जब बारिश होती थी तो हम कजिन्स छत पर जाते थे और पाइप को पानी बहने से रोकने के लिए ब्लॉक कर देते थे ताकि छत पानी से भर जाए और एक पूल की तरह दिखे। और फिर हम पूल में खेलते थे। मेरा पसंदीदा मानसून फ़ूड चाय के साथ दाल और पनीर पकोड़ा है।
विजयेंद्र कुमेरिया-
मेरे लिए मानसून हमेशा से बहुत रोमांटिक रहा है। मुझे बारिश की आवाज पसंद है, मिट्टी की गंध और बिजली की गड़गड़ाहट मुझे चार्ज करते हैं। मुझे बारिश में चलना बहुत पसंद है। बारिश के मौसम में मुझे लॉन्ग ड्राइव पर जाना बहोत पसंद है। बचपन में हम सब दोस्त मिलकर नीचे भीगने जाते और खूब मस्ती करते। बारिश के दिनों में चाय और पकोड़े खाने का मजा ही कुछ और है।
अजय सिंह चौधरी-
मुझे हमेशा से ही बारिश बहुत पसंद रही है। मानसून में फुटबॉल और बास्केटबॉल भी खेलना मुझे पसंद है। मानसून के दौरान मेरा सबसे पसंदीदा फ़ूड गरमागरम भजिया के साथ चाय का एक कप। किसी भी अन्य मुंबईकर की तरह मैं भी इस कॉम्बो का दीवाना हूं। बारिश का मुझ पर बहुत ही सुकून से भरा और सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।
अशोका ठाकुर-
मानसून के आने का मतलब है गर्मियों का अंत। मुझे याद है मेरे होम टाउन कोटा (राजस्थान) में, हम अपने घर की छत पर बारिश का आनंद लेते थे। मुंबई में बारिश अप्रत्याशित है, लेकिन यह शहर को हरा-भरा और साफ कर देती है। मुझे मानसून के दौरान लोनावाला और गोवा जाना पसंद है। चारों ओर हरियाली का नजारा मुझे सकारात्मक और खुश महसूस करवाता है। बारिश के दौरान एक कप गर्म चाय और कुछ हेल्दी स्नैक्स मेरे लिए एक अच्छा कॉम्बिनेशन हैं।



और भी पढ़ें :