शेरशाह बना रही है रेकॉर्ड, अमजेन प्राइम वीडियो की नंबर 1 फिल्म बनी

Last Updated: मंगलवार, 31 अगस्त 2021 (12:36 IST)
को अमेजन प्राइम वीडियो पर स्वतंत्रता दिवस वाले सप्ताह में रिलीज किया गया था। कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी से प्रेरित इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा और किआरा आडवाणी ने लीड रोल निभाया है। इस फिल्म ने दर्शकों का दिल जीता और कई नए रिकॉर्ड बना दिए हैं।

अमेजन प्राइम वीडियो ने बताया है कि यह उनके ओटीटी प्लेटफॉर्म सर्वाधिक देखी जाने वाली मूवी बन गई है। यह भारत के 4100 से ज्यादा शहरों और कस्बों में देखी गई है।



पूरे विश्व में इस मूवी को 210 से ज्यादा देशों में दिखाया जा रहा है। आईएमडीबी पर यह ऑलटाइम मोस्ट पॉपुलर हिंदी फिल्म बन गई है। इसे 10 में से 8.9 रेटिंग मिली है।

निदेशक और प्रमुख, कंटेंट, अमेज़न प्राइम वीडियो इंडिया के विजय सुब्रमण्यम ने कहा "हमने हमेशा कंटेंट को सर्वोपरि माना है और शेरशाह की शानदार सफलता को देखते हुए हम अपनी सेवा करने की ज़िम्मेदारी को और सुदृढ़ करेंगे। कारगिल युद्ध के दौरान वीर कैप्टन विक्रम बत्रा और भारतीय सेना की प्रेरक कहानी को दूर-दूर के दर्शकों तक पहुंचाना हमारे लिए अत्यंत महत्वपूर्ण था। यह फिल्म भारत की मिट्टी के इन बेटे-बेटियों को एक श्रद्धांजलि है, जिनके लिए देश प्रेम से बढ़कर कुछ भी नहीं है। शेरशाह एक बहुत ही खास फिल्म है और हम यह देखकर बेहद खुश हैं कि इसे हर तरफ से बेशुमार प्यार और सफलता मिल रही है।
निर्माता करण जौहर ने कहा “शेरशाह फिल्म हमेशा हमारे दिल के करीब रही है, और फिल्म को मिले प्यार और प्रशंसा को देखकर मुझे फिल्म और इससे जुड़े हर व्यक्ति के बारे में अविश्वसनीय रूप से गर्व महसूस होता है। PVC पुरस्कार विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा की वह कहानी है जिसे कोई भी भारतीय कभी नहीं भूल पाएगा। इस कहानी के जरिये उनके जीवन, उनके जुनून, देश और डिंपल के लिए उनके प्यार की गहराई समझने के साथ ही हम ये भी समझ पाए कि किस चीज ने उन्हें बहादुर दिल बनाया। सिद्धार्थ और कियारा के अभिनय और विष्णु के निर्देशन को मिले प्यार को देखकर मुझे गर्व महसूस होता है। मुझे खुशी है कि हमें अमेज़न प्राइम वीडियो में इस फिल्म के लिए सही पार्टनर मिले, जिन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी और इस फिल्म को वह मुकाम दिया जिसके लिए वह हकदार थी।

फिल्म की सफलता के बारे में बोलते हुए धर्मा प्रोडक्शंस के सीईओ, अपूर्व मेहता ने कहा, "शुरुआत से ही हम मानते थे कि एक कहानी के रूप में शेरशाह में दुनिया भर के दर्शकों के साथ सम्बन्ध स्थापित करने की क्षमता थी, और फिल्म को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया अच्छे कंटेंट की शक्ति का ही प्रमाण है। यह भारत के सबसे बहादुर सपूतों में से एक के जीवन पर आधारित अविश्वसनीय रूप से दिल को छू लेने वाली और प्रेरक कहानी है, और हम पूरी दुनिया को यह कहानी बताने का अवसर पाकर सम्मानित महसूस कर रहे हैं। इस तरह की फिल्म बनाने के लिए एक समर्पित टीम की जरूरत होती है और मैं विष्णु वर्धन, सिद्धार्थ मल्होत्रा, कियारा आडवाणी और पूरी कास्ट और क्रू को धन्यवाद देना चाहता हूं। हम फिल्म के वैश्विक प्रीमियर के लिए अमेजन प्राइम वीडियो के साथ साझेदारी करके रोमांचित हैं क्योंकि इसने हमें इस तरह के विविध दर्शकों तक पहुंचने में सक्षम बनाया और फिल्म और इसकी कहानी में हमारे दृष्टिकोण और विश्वास को सबके साथ साझा किया।"
थिएटर में रिलीज होती तो कितना करती बिज़नेस?
यह सवाल फिल्म इंडस्ट्री में पूछा जा रहा है कि यदि शेरशाह सिनेमाघर में रिलीज होती और परिस्थितियां सामान्य होती तो यह फिल्म कितना व्यवसाय करती? निश्चित रूप से यह मूवी सुपरहिट साबित होती और इसका व्यवसाय 150 करोड़ रुपये से ज्यादा होता।
सिद्धार्थ को मिली राहत
शेरशाह में कैप्टन बत्रा की भूमिका निभाने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा ने इस फिल्म की कामयाबी के बाद राहत की सांस ली है। सिद्धार्थ की पिछली कुछ फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह से असफल हुई हैं। उनके करियर पर सवालिया निशान लग गए थे। इस फिल्म की कामयाबी ने उन्हें रेस में फिर ला खड़ा कर दिया है।



और भी पढ़ें :